VIDEO: अधिकारी की दिखी बेरहमी...12 वर्षीय छात्रा की गर्दन पर घुटने टेकते हुए दिखा, फिर किया कुछ ऐसा

Update: 2022-03-23 03:30 GMT

नईदिल्ली 23 मार्च 2022 I विस्कॉन्सिन अमेरिका 20 मार्च (एपी) अमेरिका के राज्य विस्कॉन्सिन के केनोशा में स्कूल के अधिकारियों ने एक वीडियो फुटेज जारी किया है, जिसमें एक पुलिस अधिकारी भोजनावकाश के समय छात्रों में हुई लड़ाई से 12 वर्षीय लड़की को दूर करने के लिए उसकी गर्दन पर अपना घुटना रखते हुए दिख रहा है। पुलिस अधिकारी उस वक्त ड्यूटी पर नहीं था।

केनोशा यूनिफाइड स्कूल डिस्ट्रिक्ट ने शुक्रवार को चार मार्च की लड़ाई का संशोधित फुटेज जारी किया, जिसमें केनोशा के अधिकारी शॉन ग्वेट्सचो लड़ाई में हस्तक्षेप करते और फिर लड़की के साथ हाथापाई करते हुए नजर आता है। ग्वेट्सचो स्कूल में एक सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता था। उसने लड़की का सिर नीचे जमीन की ओर झुका दिया और लगभग आधे मिनट तक उसकी गर्दन पर अपना घुटना रखा, इसके बाद वह छात्रा को हथकड़ी लगाकर कैफेटेरिया से बाहर ले गया। लड़की के पिता जेरेल पेरेज ने इस तरह की कार्रवाई के लिए ग्वेट्सचो के खिलाफ आपराधिक आरोप दायर करने की मांग की है। पिछले साल विस्कॉन्सिन के कानून प्रवर्तन अधिकारियों के लिए इस तरह के व्यवहार पर रोक लगा दी गयी थी। पेरेज ने कहा कि उनकी बेटी का एक तंत्रिका रोग विशेषज्ञ की निगरानी में इलाज चल रहा है। स्कूल ने शुरू में ग्वेट्सचो को सवैतनिक अवकाश पर भेज दिया था।

'मिल्वौकी जर्नल सेंटिनल' की रिपोर्ट के अनुसार आरोपी अधिकारी ने मंगलवार को स्कूल में अपनी अंशकालिक सुरक्षागार्ड की नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। अपने त्याग पत्र में ग्वेट्सचो ने शिकायत की कि स्कूल ने उसका समर्थन नहीं किया और इस घटना से उनके परिवार पर भारी बोझ पड़ा है। केनोसा पुलिस ने एक बयान में कहा कि ग्वेट्सचो अब भी विभाग में कर्मचारी है। बयान में कहा गया है, ''हम पूरे घटनाक्रम पर सावधानीपूर्वक गौर कर रहे हैं और अपनी जांच जारी रख रहे हैं। इस समय हमारे पास और कोई जानकारी नहीं है।''

Full View
Tags:    

Similar News