वीडियो- इंडिगो के विमान में लगी भीषण आग: फ्लाइट को करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, 180 यात्री....

Update: 2022-10-29 06:51 GMT

डेस्क NPG: शुक्रवार को दिल्ली एयरपोर्ट में बेंगलुरू के लिए उड़ान भरने की तैयारी कर रहे इंडिगो के विमान के एक इंजन में भीषण आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही दिल्ली हवाई अड्डे पर ही आपात लैंडिंग कराई गई। दमकल की गाड़ियों ने अगले कुछ देर में इस आग पर काबू भी पा लिया। इस घटना को देखकर विमान के अंदर बैठे यात्री काफी खबरा गए।

दरअसल, दिल्ली एयरपोर्ट पर शुक्रवार को 10.08 मिनट पर इंडिगो की बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट के इंजन में टेकऑफ से ठीक पहले आग लग गई।

जिस वक्त ये घटना हुई उस दौरान विमान में करीब 180 यात्री सवार थे और प्लेन रन-वे पर दौड़ रहा था। इस दौरान सबसे बड़ी गनीमत ये रही कि पायलट ने वक्त रहते सही फैसला लिया। इस विमान ने टेक ऑफ नहीं किया। सभी यात्री और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया गया। इसके बाद में यात्रियों को दूसरे प्लेन से बेंगलुरू भेजा गया।

डीजीसीए ने यह भी बताया कि इंजन फेल होने के कारणों का पता लगाने के लिए विस्तृत जांच की जाएगी और आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

इस बीच नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने बयान जारी कर इस घटना की पुष्टि की है। डीजीसीए ने कहा कि इस दौरान एक धमाका भी सुना गया। इसके बाद आग बुझाने की बोतल को डिस्चार्ज कर दिया गया। इस फ्लाइट को निरीक्षण के लिए रखा गया है। 

Tags:    

Similar News