ट्विटर को देने होंगे रुपए: एलन मस्क का ऐलान, ब्लू टिक के लिए ट्विटर को देने होंगे 660 रूपए...

Update: 2022-11-02 07:06 GMT

डेस्क NPG। ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने घोषणा की थी कि ट्विटर यूजर को ब्लू टिक के लिए अब 8 डॉलर देने होंगे। याने कि करीब 660 रुपए देने होंगे। इस फैसले के बाद से ही उनकी खूब आलोचना हो रही है। इस बीच उन्होंने एक और ट्वीट किया और किसी भी तरह की राहत देने से साफ-साफ इनकार कर दिया। मस्क ने कहा कि जिन्हें शिकायत है वह अपनी शिकायत जारी रखें, लेकिन वेरिफिकेशन के लिए आपको 8 डॉलर देने ही होंगे।

इससे पहले यह जानकारी सामने आई थी कि ट्विटर पर ब्लू टिक प्रक्रिया में बदलाव होने वाला है। जिसके तहत उपयोगकर्ताओं को ब्लू टिक के लिए 1600 रुपये से अधिक चुकाने की बात सामने आई थी। इसमें यूजर को कई नए फीचर और ट्वीट्स को एडिट करने की बात सामने आई थी।

कंपनी में बड़े पैमाने पर छंटनी की आशंका को लेकर भी चिंता जताई जा रही हैं। इसबीच मस्क ने भारतीय मूल के प्रौद्योगिकी कार्यकारी श्रीराम कृष्णन को अपनी टीम में शामिल किया है। 

बता दें कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर को खरीद लिया था। जिसके बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि अब चिड़िया मुक्त हो गई है।

आपको बता दें कि ट्विटर जानीमानी हस्तियों के खातों को वेरिफाइड करने के लिए ब्लू टिक निशान का इस्तेमाल करता है, ताकि आम लोगों को खातों की वैधता के बारे में पता चल सके। मस्क ने रविवार को कहा कि पूरी सत्यापन प्रक्रिया को अभी नया रूप दिया जा रहा है। 

अभी कोई फीस नहीं ली जाती। यूजर्स को कंपनी की तय प्रोसेस के बाद ब्लू टिक दे दिया जाता है। जिस भी यूजर की प्रोफाइल पर ये टिक होता है उसका मतलब वो अकाउंट वैरिफाइड है। Twitter पर ब्लू टिक के लिए यूजर को सब्सक्रिप्शन लेना होगा। अब हर महीने 660 रुपए ( 8 डॉलर) देने होंगे। हालांकि, पेड सर्विस कब से लागू होगी अभी इसकी तारीख तय नहीं है।

पेड सब्सक्रिप्शन को 5 सुविधाएं 

रिप्लाई

मेंशन

सर्च में प्रायॉरिटी मिलेगी।

लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्ट कर सकेंगे।

नॉर्मल यूजर्स के मुकाबले आधे ऐड्स देखने को मिलेंगे।


Tags:    

Similar News