ट्रांसफर बैन ब्रेकिंग न्यूजः कैबिनेट में ट्रांसफर पर बैन खोलने अहम चर्चा, सरकार बैन हटाने सहमत, इसके लिए एक मंत्रिमंडलीय उपसमिति बनाई जाएगी, सरकार फिर फैसला लेगी।

Update: 2022-07-14 08:16 GMT

रायपुर। कैबिनेट से एक बड़ी खबर आ रही है...भूपेश कैनिबेट की बैठक में आज ट्रांसफर पर बैन हटाने महत्वपूर्ण चर्चा हुई। खबर है, सरकार बैन हटाने सहमत हो गई है। इसके लिए एक मंत्रिमंडलीय उपसमिति बनाई जाएगी। समिति की रिपोर्ट पर सरकार फिर फैसला लेगी।

छत्तीसगढ़ में ट्रांसफर पर दो साल से बैन है। इससे पहले 2019 में बैन हटा था। उसके बाद मुख्यमंत्री की अध्यक्षता वाली समन्वय की अनुशंस से जरूरी ट्रांसफर किए जाते हैं। कर्मचारी संगठनों का इसके लिए सरकार पर बड़ा दवाब था। हर मंच से इसकी मांग की जा रही थी। तो मंत्री भी चाह रहे थे कि ट्रांसफर से रोक हटाई जाए। आज कैबनेट की बैठक में इस पर चर्चा हुई। खबर है कि सरकार ट्रांसफर पर बैन हटाने तैयार हो गई है। पता चला है, कैबिनेट में आज इस पर चर्चा हुई कि ट्रांसफर पर बैन कैसे हटाया जाए और किन शर्तों के तहत मंजूरी दी जाए। मंत्रिपरिषद में व्यापक चर्चा के बाद इस पर निर्णय लिया गया। इसके लिए एक मंत्रिमंडलीय उपसमिति बनाई जाएगी। समिति की रिपोर्ट पर सरकार फिर फैसला लेगी।

Tags:    

Similar News