बंदीगृह या मौतगृह.. फिर एक कैदी की मौत: पुलिस ने कहा- कुत्ते के काटने से गई जान, परिजनों का आरोप- पीट-पीटकर की गई हत्या...

Update: 2022-05-19 12:26 GMT

बिलासपुर 19 मई 2022। जेल में हफ्ते भर के भीतर दूसरे कैदी की मौत हो गयी है। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है तो वही पुलिस ने परिजनों को जेल के अंदर कुत्ता काटने से मौत होने की जानकारी दी है।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक विदेशी राम केवट 31 वर्ष कोनी थाना क्षेत्र के ग्राम सेंदरी में परिवार के साथ किराए के मकान में रहता था। वह मालगाड़ियों से ट्रकों में खाद लोड करने का हमाली का काम करता था। 14 मई की शाम को रेल्वे पुलिस ने उसे चोरी के मामले में बिलासपुर सेंट्रल जेल में दाखिल करवाया था। जेल भेजने से पहले उसका एमलसी करवाया गया जिसमें सब कुछ सामान्य था।

जेल जाने पर उसे किसी कारणवश जेल अस्पताल में भर्ती किया गया था पर स्थिति नही सुधरने पर 16 मई को सिम्स में भर्ती करवाया गया। कल रात उसकी सिम्स में उपचार के दौरान मौत हो गयी। उसके मौत की सूचना कोनी पुलिस के माध्यम से उसके भाई मानू केवट को दी गयी।

मृतक के भाई मानू केवट ने आरोप लगाया कि न तो परिवार वालो को गिरफ्तारी की सूचना दी गयी और न ही बीमार होने पर सिम्स दाखिल करने की सूचना दी गयी। कोनी पुलीस के माध्यम से सीधे मौत की सूचना दी गयी। परिजनों ने आरोप लगाया कि कुछ दिनों पहले जैसे छोटेलाल यादव की मारपीट करने से उसकी मौत हो गयी थी बस वैसे ही विदेशी के साथ किया गया है क्योंकि विदेशी स्वस्थ था और उसे किसी किस्म की बीमारी भी नहीं थी। 

जेल अधीक्षक एसके तिग्गा के अनुसार कैदी को जेल आने से पहले ही कुत्ते ने काटा था। हफ्ते भर के अंदर दो कैदियों की मौत ने जेल प्रशासन को एक बार फिर कटघरे में खड़ा कर दिया है। इस मामले की भी न्यायिक जांच की जाएगी।

Tags:    

Similar News