OP ने जो वीडियो शेयर की वह 2 साल पुरानी: पूर्व आईएएस ने दो साल पुरानी वीडियो शेयर की थी, बिना चेक किए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी

Update: 2022-06-12 06:58 GMT

रायपुर, 12 जून 2022। आईएएस की नौकरी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए ओपी चौधरी पर कोयला चोरी से जुड़े जिस वीडियो को सोशल मीडिया में पोस्ट करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है, वह 2 साल पुरानी  है। हालाकि, ये वीडियो कहाँ की है, इसका पता नहीं चल सका है। 

पूर्व आईएएस ने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की थी, जिसके बाद तेजी से वायरल हो गई। इसी मामले में राज्य के खिलाफ अपमानजनक और शांति भंग के लिए प्रेरित करने की धारा के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

पूर्व आईएएस ने जिस वीडियो को सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाया, वह दो साल पुरानी थी। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या उन्होंने बिना जाने या चेक किए ही वीडियो पोस्ट की। इसे लेकर ओपी का कहना है कि यह पहले ही सोशल मीडिया में वायरल थी, जिसे उन्होंने शेयर की है, लेकिन कोयला चोरी की घटनाएं लोगों के बीच अलग-अलग माध्यमों से चर्चा में थीं। इसी वीडियो के आधार पर कलेक्टर-एसपी ने मौके पर जाकर जांच भी की और यह स्वीकार भी किया था कि कोल माफिया सक्रिय हैं। ओपी ने फेसबुक लाइव के जरिए अपनी बात रखी थी और कहा था कि यदि सरकार उन्हें जेल भेजना चाहती है तो वे जाने के लिए तैयार हैं। 

Tags:    

Similar News