पूर्व मंत्री ने पुलिस को गालियां दी, अपशब्दों का प्रयोग, राजधानी पुलिस बोली...

Update: 2022-02-05 16:22 GMT

Full View

रायपुर, 5 फरवरी 2022. रायपुर पुलिस ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा है, जिले में आज केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आगमन व स्थानीय कार्यक्रम प्रायोजित था। इसके तहत पुलिस द्वारा उनके आगमन और प्रस्थान के रास्तों में कड़ी व्यवस्था लगाई गई थी।

इसी कार्यक्रम के तारतम्य में ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुना से बेबीलोन इन फाफाडीह के लिए रवाना हुए थे। जिनके साथ बीजेपी के भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अतिरिक्त बड़ी संख्या में स्थानीय बाइक सवार कार्यकर्ता भी काफिले के आगे आगे चल रहे थे।

केंद्रीय मंत्री का काफिला जब बेबीलोन इन फाफाडीह होटल पहुंचा और केंद्रीय मंत्री जब कार्यक्रम हेतु होटल में प्रवेश कर गए तभी बेबीलोन होटल के सामने छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री रुद्रगुरु के निवास के सामने एक लड़का जो कि काले रंग का कपड़ा पहना हुआ था उस पर विरोध का शक करते हुए भाजपा के कार्यकर्ता उसे मारने की नियत से उसके ऊपर बड़ी संख्या में दौड़ पढ़ें तथा उसके साथ मारपीट जिसे की तत्काल वहां मौजूद पुलिस ने उस आम व्यक्ति को मारने से रोका तथा भाजपा कार्यकर्ताओं को वहां से खदेड़ा। जिस पर वे सभी कार्यकर्ता सड़क पर ही आकर जोर-जोर से नारेबाजी तथा अश्लील गालियां देने लगे तथा पुलिस बल के रोके जाने के बावजूद भी उनसे लगातार धक्का-मुक्की करते रहे।

कुछ देर बाद राजेश मूणत वहां पर आए उनके द्वारा भी अपने कार्यकर्ताओं के समर्थन में जोर-जोर से गालियां दिया जाना व अपशब्द दिया जाने लगा। जिसे वहां पर उपस्थित पुलिस अधिकारियों ने उन्हें ऐसा कहने और करने से रोका।

केंद्रीय मंत्री के वहां से प्रस्थान के उपरांत आम नागरिक से मारपीट की घटना कारित करने वाले चिन्हित किए गए आरोपियों को पुलिस के द्वारा हिरासत में लिया जाने लगा। जिस का विरोध करते हुए माननीय पूर्व मंत्री राजेश मूणत उक्त आरोपियों को वहां से ले जाने से रोकने लगे तथा पुलिस द्वारा उन्हें हिरासत में जहां ले जाया जा रहा था उन्हीं के साथ जाने लगे। कानून और व्यवस्था स्थिति को देखते हुए उन्हें शहर के बाहर स्थित विधानसभा थाना सुरक्षार्थ हिरासत में लाया गया।

जिस पर उनका पीछा करते हुए विधानसभा थाने में भी उनके द्वारा सैकड़ों की संख्या में अपने समर्थकों को बुलाया गया तथा पुलिस के अधिकारियों के साथ धक्का-मुक्की गाली गलौज तथा अभद्रता की गई तथा पुलिस के जवान द्वारा उक्त घटना की वीडियोग्राफी की जा रही थी मोबाइल रिकॉर्डिंग की जा रही थी उसके मोबाइल को भी भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जबरदस्ती छीन कर पटक कर तोड़ दिया गया भाजपा कार्यकर्ताओं के हिंसात्मक और उग्र करवाइए को देखते हुए मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी को मौके से हटना पड़ा तत्काल पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी तथा फोर्स थाने पहुंच गया तथा उनके द्वारा तत्काल व्यवस्था को संभाला गया।

बेबी लोन इन फाफाडीह होटल के समीप हुई आम नागरिक के साथ मारपीट की घटना पर उक्त नागरिक की शिकायत पर उसका चिकित्सा की मुलाहिजा कराते हुए थाना गंज में अपराध पंजीबद्ध किया गया जिस पर कि उक्त आरोपियों की गिरफ्तारी की गई वह उनके विरुद्ध विधि सम्मत अग्रिम कार्यवाही की गई।

भाजपा के अनेकों नेताओं के थाना विधानसभा पहुंचने की स्थिति को देखते हुए तत्काल पुलिस वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर भी थाना विधानसभा पहुंचे तथा उन्हें घटना की पूरी जानकारी दी राधे समूह द्वारा पुलिस बलों के विरुद्ध स्वयं पर मारपीट किए जाने एवं दुर्व्यवहार किये जाने की शिकायत की गई।जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा उनसे लिखित शिकायत लेकर विधि सम्मत व शीघ्र जांच किए जाकर उचित कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया गया।

Tags:    

Similar News