बीजेपी विधायक गिरफ्तारः पैगंबर पर कथित टिप्पणी के आरोपों पर मुस्लिम समुदायों में भड़का गुस्सा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Update: 2022-08-23 06:24 GMT

हैदराबाद I  पैगंबर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी के बाद तेलांगना के भाजपा विधायक टीराजा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि उन्होंने पैगम्बर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की। सोशल मीडिया में ये आरोप वायरल होने के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ अपराध कायम कर आज गिरफ्तार कल लिया।

विधायक की टिप्पणी वाला कथित वीडियो वायरल होने के बाद उनके खिलाफ बड़ी संख्या में मुस्लिमों ने प्रदर्शन किया है। लोगों ने दबीरपुरा, भवानीनगर, रीनबाजार और मीरचौक पुलिस स्टेशन को घेरकर प्रदर्शन किया। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में टी. राजा सिंह ने कहा था कि आप लोग हमारे भाईयों के गले काटते हो और वीडियो जारी करते हो। सोचो यदि हिंदू भाई भी ऐसा ही करते हैं तो फिर आप लोगों का क्या होगा। उन्होंने कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का जिक्र करते हुए कहा था कि उसने कॉमेडी के नाम पर माता सीता और भगवान राम का अपमान किया था।

राजा सिंह ने कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को भी कथित तौर पर धमकी दी थी। उन्होंने उनके शो को भी रद्द करने की मांग की थी। जब टी राजा मुनव्वर फारूकी के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने की कोशिश कर रहे थे तो पुलिस ने उन्हें एहतियातन हिरासत में ले लिया गया था।

भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया था। इस वीडियो को लेकर उन्होंने पैगंबर मोहम्मद को लेकर कथित तौर पर टिप्पणी की थी। उनका यह पोस्ट वायरल हो गया और देखते ही देखते देर रात में दबीरपुरा, भवानी नगर, मिचौक, रेनबाजार में लोग पुलिस स्टेशनों में पहुंच गए ओर प्रदर्शन करने लगे।

फिलहाल हैदराबाद के दबीरपुरा पुलिस स्टेशन में टी. राजा सिंह के खिलाफ सेक्शन 153।, 295 और 505 के तहत केस दर्ज किया गया है। इससे पहले 19 अगस्त को भी टी. राजा सिंह और 4 अन्य लोगों को एहतियातन हिरासत में ले लिया था। मुनव्वर फारूकी के शो से पहले यह कदम उठाया गया था। दरअसल टी. राजा सिंह ने कॉमेडियन पर हमले की धमकी दी थी और कहा था कि यदि तेलंगाना सरकार की ओर से शो के लिए परमिशन दी जाती है तो वह उस स्थान को जला देंगे। टी. राजा सिंह ने कहा था कि मुनव्वर फारूकी ने हिंदू देवी देवताओं का मजाक बनाया है और उसे हैदराबाद में शो की अनुमति नहीं दी जा सकती।

Tags:    

Similar News