ब्रेकिंग-तीन कांग्रेसी विधायक सस्पेंड: भारी मात्रा में कैश के साथ गिरफ्तारी के बाद पार्टी की बड़ी कार्रवाई, तीनों को किया गया निलंबित...

Update: 2022-07-31 07:29 GMT

रांची। कैश के साथ पकड़े गए तीनों विधायकों को झारखंड कांग्रेस ने तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया है। झारखंड कांग्रेस के महासचिव और प्रभारी अविनाश पांडे ने इसकी जानकारी दी है है। कांग्रेस के तीन विधायकों में जामताड़ा से इरफान अंसारी, खिजरी से राजेश कच्छप और कोलेबिरा से नमन बिक्सल शामिल है। 

कांग्रेस विधायकों की गाड़ी में नोटों के बंडल: मोबाइल स्विच ऑफ कर गायब तीन विधायकों को हावड़ा पुलिस ने बड़े कैश के साथ पकड़ा

NPG ब्यूरो. रांची। झारखंड कांग्रेस के जिन तीन विधायकों को पार्टी खोज रही थी, उन्हें हावड़ा पुलिस ने नोटों के बंडल के साथ पकड़ा है। कैश की मात्रा कितनी थी, यह आप ऐसे अंदाज लगाएं कि पुलिस को नोट गिनने की मशीन मंगानी पड़ी। फिलहाल जब्त राशि कितनी है, यह पता नहीं चला है। हावड़ा ग्रामीण एसपी स्वाति भंगालिया के मुताबिक गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार को वाहनों की जांच की जा रही थी, तब पांचला थाना क्षेत्र में रानीहाटी मोड़ के पास विधायकों की गाड़ी को रोककर जांच की गई। इसमें बड़े पैमाने पर कैश मिला है। एसपी भंगालिया के मुताबिक विधायकों से पूछताछ की जा रही है। यह मामला सामने आने के बाद झारखंड में राजनीतिक हलचलें तेज हो गई हैं। हाल ही में झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव के उस बयान को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि विधायकों का एक समूह उनकी पार्टी के संपर्क में है। इनकी संख्या करीब 16 है और पार्टी उनके प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार कर रही है।

जामताड़ा विधायक की है गाड़ी, ये विधायक भी साथ थे

हावड़ा पुलिस ने जिस गाड़ी को रोका, उसमें पांच लोग सवार थे। इनमें झारखंड कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी के अलावा दो अन्य शामिल हैं। गाड़ी पर जामताड़ा विधायक का बोर्ड भी लगा हुआ है। इरफान अंसारी जामताड़ा के विधायक हैं। इसी तरह नमन विक्सल कोंगाड़ी कोलेबिरा और राजेश कच्छप खिजरी से विधायक हैं। दिलचस्प बात यह है कि तीनों विधायकों को कल से पार्टी ने नेता खोज रहे थे। उनका मोबाइल बंद था।

पार्टी में हड़कंप, आलाकमान को रिपोर्ट देगी पीसीसी

बड़े पैमाने पर कैश के साथ पकड़े जाने के बाद विधायक हड़बड़ा गए हैं, वहीं पीसीसी में भी हड़कंप है। झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर के मुताबिक वे आलाकमान को रिपोर्ट देंगे। इसके बाद जो भी निर्देश होंगे, उस आधार पर आगे कार्यवाही की जाएगी। पार्टी से जुड़े कुछ नेताओं का कहना है कि पुलिस के रुख के हिसाब से आगे निर्णय लिया जाएगा, क्योंकि इतने बड़े पैमाने पर कैश पकड़े जाने की रिपोर्ट पुलिस द्वारा केंद्रीय एजेंसियों को भी दी जाएगी।

Tags:    

Similar News