CG सीएम की आंखों में आंसू: बसंत शर्मा की प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे सीएम की आंखों में छलके आंसू, लोग भी हुए भावुक, सीपत रोड का किया नामकरण

सीएम ने स्व. शर्मा की प्रतिमा बनाने वाले मूर्तिकार को सम्मानित किया

Update: 2022-04-25 14:07 GMT

बिलासपुर, 25 अप्रैल 2022। छत्तीसगढ़ की राजनीति में बेहद सख्त प्रशासक के रूप में छवि गढ़ने वाले सीएम भूपेश बघेल की आंखों में आंसू देखकर लोग भी भावुक हो गए। सीएम बघेल कांग्रेस नेता व डीएलएस कॉलेज के संचालक स्व. बसंत शर्मा की मूर्ति का अनावरण करने पहुंचे थे। उन्होंने जब बोलना शुरू किया तो गला रुंध गया, आंखों में आंसू आ गए। भाषण भी पूरा नहीं कर पाए। सीएम ने सीपत रोड से चांटीडीह रोड का नाम स्व. शर्मा के नाम पर करने का ऐलान किया।

बसंत शर्मा की पुण्यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे सीएम बघेल ने कहा कि यह बेहद भावुक समय है। हमसे उम्र में छोटे बसंत शर्मा की प्रतिमा का अनावरण करते हुए मन भारी हो रहा है। स्व. शर्मा सहज, सरल और प्रगतिशील व्यक्तित्व के धनी थे। वे अपने विचारों पर अडिग रहने वाले थे। कॉलेज में संकट आने पर भी वह कभी झुके नहीं। उन्होंने कहा कि यह बेहद भावुक क्षण है। कोरोना महामारी ने हम सभी को बहुत नुकसान पहंुचाया है। स्व. शर्मा को बिलासपुर के लोगों से बहुत लगाव था। उनकी मृत्यु शर्मा परिवार, महाविद्यालय और पूरे बिलासपुर के लिए अपूरणीय क्षति है। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि स्व. बसंत शर्मा ने समाज और शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है। बिलासपुर क्षेत्र के विकास में योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।


कार्यक्रम में उनकी प्रतिमा बनाने वाले मूर्तिकार परवेज आलम को सीएम बघेल ने सम्मानित किया। इसके अलावा महाविद्यालय की दो छात्राओं को स्वर्ण पदक प्रदान किया। कार्यक्रम का संचालन छत्तीसगढ़िया कवि मीर अली मीर ने किया। कार्यक्रम में संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग, आईजी रतनलाल डांगी, कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर, एसएसपी पारूल माथुर, विजय केशरवानी, विजय पाण्डेय, अभय नारायण राय, निशा बंसत शर्मा, प्राचार्य डॉ. रंजना चतुर्वेदी, शासकीय निकाय के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पार्थ शर्मा सहित कॉलेज के स्टाफ मौजूद थे।

Tags:    

Similar News