अपर कलेक्टर के बिगड़े बोल पर भड़के शिक्षक: छत्तीसगढ़ व्याख्याता संघ ने अपर कलेक्टर के बर्ताव की निंदा की... पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम की बहू है तनुजा सलाम...

Update: 2022-05-27 14:24 GMT

स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय के लिए काउंसिलिंग में अपर कलेक्टर तनुजा सलाम की बर्ताव से शिक्षकों में नाराजगी

रायपुर, 27 मई 2022। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय के लिए काउंसिलिंग के दौरान सरगुजा की अपर कलेक्टर तनुजा सलाम के बिगड़े बोल से शिक्षकों में जबर्दस्त आक्रोश है। छत्तीसगढ़ व्याख्याता संघ ने तनुजा के व्यवहार की निंदा की है। साथ ही, शिक्षकों से माफी मांगने की मांग की है। यह चेतावनी दी है कि भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो। शिक्षकों ने नसीहत दी है कि वे शिक्षकों के साथ मर्यादित और शालीन व्यवहार करें। यदि कोई गड़बड़ी हुई है तो वे मर्यादित शब्दों में कह सकती हैं। बता दें कि शिक्षकों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले महिला अफसर तनुजा सलाम पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम की बहू हैं।

छत्तीसगढ़ व्याख्याता संघ के प्रदेश अध्यक्ष राकेश शर्मा ने कहा कि काउंसिलिंग के दौरान अपर कलेक्टर के अशोभनीय बर्ताव से सभी शिक्षकों की गरिमा को ठेस लगी है। अपर कलेक्टर के इस व्यवहार और बिगड़े बोल की छत्तीसगढ़ व्याख्याता संघ घोर निंदा करता है। यह अपेक्षा है कि अधिकारी शिक्षकों के प्रति सम्मानित भाषा का प्रयोग करें। जिस तरह अधिकारी शासन के कार्य को संपादित कर रहे हैं, उसी तरह राष्ट्र निर्माता शिक्षक भी निष्ठा पूर्वक अपने दायित्व निर्वहन करते हैं ऐसे में अमर्यादित भाषा का प्रयोग करना अशोभनीय है। इस विषय पर व्याख्याता संघ सरगुजा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. शिव डहरिया, शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम और प्रमुख सचिव से मिलकर शिकायत करेगा, जिससे भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों।

Tags:    

Similar News