सुब्रत रॉय की मौत पर एक ट्वीट तक न करने वाले अमिताभ बच्चन से लोग बोले 'मतलबी महानायक'

Subrata Roy Death: एक जमाने में असल जिंदगी के अमर अकबर एंथोनी थे, अमर सिंह, सुब्रत रॉय और अमिताभ बच्चन की दोस्ती. ठीक वैसी जैसे आपने फ़िल्म में विनोद खन्ना, ऋषि कपूर और कथित महानायक को देखा था...

Update: 2023-11-16 09:47 GMT

Saharasri (File Photo)

Subrata Roy Death: एक जमाने में असल जिंदगी के अमर अकबर एंथोनी थे, अमर सिंह, सुब्रत रॉय और अमिताभ बच्चन की दोस्ती. ठीक वैसी जैसे आपने फ़िल्म में विनोद खन्ना, ऋषि कपूर और कथित महानायक को देखा था. लेकिन आज सहारा श्री की मौत के बाद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan) ने एक ट्वीट तक नहीं किया, जिसके बाद उन्हें ट्रॉल किया जा रहा है. 


साल 2004 में यूपी के लखनऊ सहारा सिटी में सुब्रत रॉय के दोनों बेटों की शादी हुई थी. उस वक़्त मिले आंकड़ों के अनुसार यह देश की सबसे महंगी शादी साबित हुई, इस शादी में इंडिया टुडे के अनुसार 552 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे. शादी में मेहमानों की अगुवाई महानायक अमिताभ बच्चन ने की थी और इसमें अमर सिंह प्रथम बाराती बनकर खूब नाचे भी थे.

90 के दशक के गौतम अडानी (Gautam Adani) कहे जाने वाले सुब्रत रॉय और अमिताभ बच्चन का गहरा याराना था. वैसे उनकी गहरी दोस्ती कभी राजीव गांधी और अमर सिंह के साथ भी रही थी. सुब्रत रॉय हेराफेरी के दोषी थे, उनपर सुप्रीम कोर्ट ने मामला चल रहा था. लेकिन इसके बावजूद वे अमिताभ बच्चन के मित्र थे. लेकिन आज अपने मित्र की मृत्यु पर अमिताभ बच्चन ने एक भी ट्वीट नही किया.


लखनऊ के वरिष्ठ पत्रकार सुशील दुबे ने एफबी पर तंज कसते हुए लिखा है, 'लीजेंड फिजेंड बच्चन जी कुछ पता है की आपकी कोठी बचाने वाले सहाराश्री (Saharasri) जी नहीं रहे, कोई ट्वीट.. फ्रिलांस सुशील दुबे. Twitter व अन्य सोशल माध्यम पर भी लोग अमिताभ को 'मतलब का महानायक' तक की संज्ञा दे रहे हैं. 

मंगलवार रात हुई थी मौत 

सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत राय (Subrata Roy Death) का 14 नवंबर को निधन हो गया. कार्डियक अरेस्ट के चलते उन्होंने 75 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. वह काफी समय से बीमार चल रहे थे और मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था लेकिन डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका. उनके निधन से व्यापार जगत के साथ बॉलीवुड में भी शोक की लहर है. बॉलीवुड में भी उनका बिजनेस फैला था. बुरे वक्त में उन्होंने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachachan) की भरपूर मदद की थी.

अमिताभ के बुरे वक़्त सहाराश्री ने दिया साथ 


अमिताभ बच्चन जब अपने करियर के पीक पर थे, तब उन्होंने 90 के आसपास एबीसीएल नाम की एक कंपनी बनाई थी जो फिल्म प्रोडक्शन डिस्ट्रीब्यूशन, म्यूजिक राइट्स की सेलिंग और इवेंट मैनेजमेंट का काम करती थी, लेकिन लगातार घाटा होने के चलते कंपनी डूबने की कगार पर पहुंच गई और अमिताभ बच्चन दिवालिया हो गए थे. उस वक्त उनकी पॉलिटिकल लीडर अमर सिंह से अच्छी दोस्ती थी. अमिताभ बच्चन की हालत देखकर अमर सिंह ने उन्हें सुब्रत रॉय से मिलवाया और फिर तीनों की दोस्ती खूब चर्चा में आ गई. उस वक्त सुब्रत रॉय ने अमिताभ बच्चन की हर तरह से खूब मदद की थी.

Tags:    

Similar News