सरकार का बड़ा फैसलाः अब राशन दुकानों में चावल, दाल के साथ ब्यूटी प्रोडक्ट, मिठाई, कपड़े, क्रीम, बाल्टी, छतरी सहित 35 वस्तुएं मिलेगी...देखें सूची

नमकीन, पैक सूखे मेवे, पैक्ड मिठाई, दूध पाउडर, बच्चों के कपड़े (होजरी), राजमा भी मिलेगा...

Update: 2023-05-26 14:03 GMT

लखनउ। यूपी सरकार ने आम लोगों की सुविधाओं के लिए बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार के फैसले के मुताबिक अब उत्तर प्रदेश की राशन दुकानों में चांवल के साथ साथ 35 चीजें भी मिलेगी। इनमें दूध, ब्रेड मसाले, ब्यूटी प्रोडक्ट, छाते और टाॅर्च जैसी 35 वस्तुएं शामिल होगी। सरकार की मंशा हैं कि राशन दुकानों की आमदनी बढ़ाई जाएं। साथ ही आने वाले दिनों में इन राशन दुकानों को माॅडल शाॅप्स बनाई जाएगी, ताकि गरीब लोगों को एक छत के नीचे रोजमर्रा की चीजें आसानीसे मिल सके।

सरकार ने जिन वस्तुओं की लिस्ट जारी कि है, उनमें गुड़, घी, नमकीन, पैक सूखे मेवे, पैक्ड मिठाई, दूध पाउडर, बच्चों के कपड़े (होजरी), राजमा, सोयाबीन, क्रीम, धूपबत्ती, कंघी, शीशा, झाड़ू, पोछा, ताला, रेनकोट भी होगा. साथ ही वॉल हैंगर, डिटर्जेंट पाउडर, बर्तन धोने वाला साबुन, इलेक्ट्रॉनिक सामान, दीवार घड़ी, माचिस, नायलॉन और जूट की रस्सी, प्लास्टिक का पाइप (पानी वाला), प्लास्टिक की बाल्टी, मग, छन्नी, हैंडवॉश, बाथरूम क्लीनर, बेबी केयर उत्पाद जैसे डायपर, बेबी साबुन, मसाज तेल, वाइप्स और बॉडी लोशन भी मिलेंगे.

Tags:    

Similar News