ऋषि बनेंगे पीएम!.. ऋषि सुनक ने दोबारा प्रधानमंत्री चुनाव लड़ने का ऐलान किया, ट्वीट किया- हम बड़े आर्थिक संकट...

Update: 2022-10-23 13:26 GMT

NPG डेस्क। पीएम लिज ट्रस के इस्तीफे के बाद एक बार फिर ब्रिटेन में सियासी पारा चढ़ गया है। पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर भारतीय मूल के ऋषि सुनक ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट कर दोबारा प्रधानमंत्री के लिए चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। ऋषि सुनक ने लिखा है, 'यूके एक महान देश है, लेकिन हम बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। इसलिए मैं कंजरवेटिव पार्टी का नेता और अगला प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हूं। मैं देश की अर्थव्यवस्था ठीक करना चाहता हूं, पार्टी को एकजुट करना चाहता हूं।'

गौरतलब है कि ऋषि सुनक को हराकर लिज ट्रस प्रधानमंत्री बनी थी, लेकिन 45 दिन बाद ही इस्तीफा देना पड़ा। इसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। अब नए प्रधानमंत्री के लिए उठापटक शुरू हो गई है। इस बीच खबर आ रही है कि पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन और ऋषि सुनक के बीच शनिवार देर रात बातचीत हुई। बोरिस की सरकार में ऋषि वित्त मंत्री थे। सुनक ने जुलाई महीने में वित्त मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद बोरिस और उनके बीच कड़वाहट की खबरें आई थीं। उसके बाद यह पहली मुलाकात बताई जा रही है।

ब्रिटिश मीडिया ने बोरिस और ऋषि के बीच बातचीत को सीक्रेट समिट लिखा है। ऐसी बातें कही जा रही हैं कि इस मीटिंग के संबंध में दोनों नेताओं के बेहद करीबियों के अलावा किसी को खबर नहीं थी। इस बैठक के संबंध में ये बातें आ रही हैं कि बोरिस और सुनक दोनों ही पीएम पद के दावेदार हैं। खबर है कि बोरिस ने सुनक को नंबर-2 का ऑफर दिया है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

Tags:    

Similar News