Curfew in Sambalpur संबलपुर में हिंसा के बाद कर्फ्यू : हनुमान जयंती की शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों में झड़प, दुकानों में आगजनी, तोड़फोड़

Update: 2023-04-15 05:48 GMT

NPG ब्यूरो. छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य ओडिशा के शहर संबलपुर में हनुमान जयंती की शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों में हिंसा के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है. सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है और लोगों को घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है. प्रशासन की ओर से हेल्पलाइन नंबर 7655800760 जारी किया गया है, जिसमें लोग किसी भी तरह की इमरजेंसी की स्थिति में सूचना दे पाएंगे. दूसरी ओर, भुवनेश्वर और कटक में सभी थानों को अलर्ट पर रखा गया है. कोरापुट में सभी तरह की सभा प्रदर्शनों को प्रतिबंधित किया गया है.

जानकारी के मुताबिक हनुमान जयंती पर बुधवार को बाइक रैली निकली थी. इस दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई. यह मामला इतना बढ़ा कि दोनों समुदाय के लोग सड़क पर आ गए. कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की और दुकानों में आग लगा दी. इस झड़प में पुलिस के 10 जवान घायल हो गए. हनुमान जयंती समन्वय समिति के कार्यकारी अध्यक्ष दामोदर कर सहित दर्जनभर लोग भी घायल हुए हैं. पुलिस ने हिंसा में शामिल 32 लोगों को हिरासत में लिया है. फिलहाल संबलपुर में बड़े पैमाने पर सुरक्षा बल तैनात है. पुलिस की गाड़ियां पेट्रोलिंग कर रही हैं.



Tags:    

Similar News