Mission Save Rahul में अब नई चुनौती: जेसीबी से नहीं निकल रहा पत्थर, इसलिए SECL से मंगाई हैवी मशीनें; कोरबा-रायगढ़ से आ रहीं

इधर, सीएम भूपेश बघेल भी चिंतित, वीडियो कॉल पर परिजन से की बातचीत, कहा- चिंता न करें, कोशिश जारी है

Update: 2022-06-12 06:40 GMT

जांजगीर, 12 जून 2022। राहुल को बचाने के लिए जारी मिशन में अब एक नई चुनौती आ गई है। जेसीबी से गड्ढा खोद लिया गया, लेकिन सुरंग बनाने के रास्ते में जो पत्थर आ रहा है, उसे तोड़ने में कठिनाई आ रही है। इसे देखते हुए प्रशासन ने SECL से बात की है। SECL में कोयला माइनिंग के लिए हैवी मशीनें होती हैं, जिससे बड़ी चट्टानों को तोड़ा जाता है। रायगढ़ और कोरबा से ऐसी मशीनें मंगाई गई है। इसके बाद काम में तेजी आएगी।


दूसरी ओर, सीएम भूपेश बघेल भी राहुल को बचाने में आ रही कठिनाइयों से चिंतित हैं और लगातार अधिकारियों के संपर्क में बने हुए हैं। परिजन हताश न हों, इसलिए उन्होंने कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला के मोबाइल पर राहुल के परिजन से बात की। सीएम ने राहुल के फूफा बजरंग साहू की उपस्थिति में दादी श्याम बाई साहू से बात की। उन्होंने रोबोट के माध्यम से रेस्क्यू करने और अन्य विकल्प भी रेस्क्यू के लिए तैयार रखने की जानकारी दी।

साथ ही, सीएम ने परिजनों को चिंतित न होने और शासन-प्रशासन द्वारा पूरा सहयोग किये जाने की बात कही। सीएम ने रोबोट के संचालक महेश अहीर और उनके पिता से भी बात की और बोरवेल में हो रहे रेस्क्यू मिशन और खुदाई के काम को देखा। कलेक्टर शुक्ला ने बच्चे की गतिविधियों की पूरी जानकारी दी।

Tags:    

Similar News