नेताजी की पत्नी 2 अरब कैश लेकर भाग रही थी, कैश से भरे सूटकेस देख कर उड़ी अफसरों की नींद... पकड़ी गई

Update: 2022-03-23 07:18 GMT

नईदिल्ली 23 मार्च 2022. रूस के हमले की वजह से यूक्रेन के लोग यूरोपीय देशों में शरण लेने पर मजूबर है। इसी बीच एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर यूक्रेन के एक नेता की पत्नी करीब 2 अरब कैश के साथ पकडाई है। बताया जा रहा है कि हंगरी के रिफ्यूजी बॉर्डर पर ये महिला पहुंची थी। जब महिला की तलाशी ली गई तो उसके सूटकेस में करीब 2.2 अरब रूपये का कैश बरामद हुआ। इतने कैश के साथ पकड़ी गई महिला यूक्रेन के एक बड़े टाइकून और पूर्व सांसद की पत्नी निकली है।

ये पैसे अमेरिकी डॉलर और यूरो में हैं। इसे हंगरी के कस्टम डिपार्टमेंट ने पकड़ा है। ये पैसे, विवादों में रहने वाले यूक्रेन के पूर्व सांसद इगोर कोटवित्स्की की पत्नी अनास्तासिया कोटवित्स्का के सामान के साथ मिला। सोशल मीडिया पर इसका फोटो भी वायरल हो रहा है। वहीं यूक्रेन की राजधानी कीव की एक रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व सांसद की पत्नी के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज कर लिया गया है।

अनास्तासिया रिफ्यूजी बॉर्डर के रास्ते अपने साथ इतना सारा कैश ले गई थीं, लेकिन हंगरी कस्टम विभाग को चकमा देने में नाकाम रहीं. विभाग द्वारा जारी की गई फोटो में नोटों से भरे छह सूटकेस दिखाई दे रहे हैं। पूछताछ में पूर्व सांसद की पत्नी की तरफ से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उनके खिलाफ क्रिमिनल केस भी दर्ज किया गया है। वहीं, कोटवित्स्की ने सोशल मीडिया पर कहा, 'मेरा सभी पैसे यूक्रेन के बैकों में जमा है।मैंने वहां से कुछ भी नहीं निकाला'. इसके बाद उन्होंने अपना सोशल मीडिया अकाउंट ही बंद कर दिया।

बता दें कि एक समय में कोटवित्स्की यूक्रेन के सबसे अमीर सांसद थे। हालांकि, कोटवित्स्की ने पत्नी के सूटकेस में 2.2 अरब रुपए मिलने संबंधित रिपोर्ट को गलत करार दिया है। उन्होंने कहा- उनकी पत्नी मां बनने वाली है. इसी वजह से वो देश छोड़कर जा रही थी।

Tags:    

Similar News