राज्यसभा में दांव पर मूंछ: कांग्रेस के विधायक सैनी का दावा- 35 वोट मिलेंगे, नहीं तो मूंछ मुंडवा लेंगे, दो विधायकों के वोट रद्द होने की खबर

सीएम भूपेश बघेल और राजीव शुक्ला चंडीगढ़ में रख रहे मतदान की प्रक्रिया पर पैनी नजर।

Update: 2022-06-10 07:37 GMT

NPG डेस्क, 10 जून 2022। हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों के लिए चल रहे मतदान के बीच एक बड़ी खबर आ रही है। कांग्रेस के दो विधायकों के वोट रद्द होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक दो विधायकों ने अपनी पार्टी के एजेंट के साथ दूसरे दल के एजेंट को भी वोट दिखा दिया। वहीं, महम विधायक बलराज कुंडू ने विधायकों की खरीद-बिक्री का आरोप लगाते हुए वोटिंग में हिस्सा नहीं लेने का ऐलान किया है। इधर, कांग्रेस के विधायक बिशन लाल सैनी ने अपनी मूंछें दांव पर लगा दी हैं। सैनी के मुताबिक कांग्रेस को 35 वोट मिलेंगे। ऐसा नहीं हुआ तो वे अपनी मूंछें मुंडवा लेंगे।

चंडीगढ़ में शुक्रवार को सुबह 9 बजे से वोटिंग की शुरुआत हुई। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला कांग्रेस के विधायकों के साथ बस में वोटिंग के लिए पहुंचे। आब्जर्वर की भूमिका में चुनाव की हर गतिविधि पर नजर रख रहे हैं। इस बीच कांग्रेस के लिए चिंताजनक खबर आ रही है कि दो विधायकों के वोट रद्द हो गए हैं। विधायकों ने अपने साथ जजपा पार्टी के एजेंट दिग्विजय चौटाला को वोट दिखा दिया। इस पर एजेंट ने आपत्ति दर्ज कराई है। बता दें कि जजपा सत्ताधारी भाजपा की सहयोगी पार्टी है।

मंडी में विधायकों को खरीदा-बेचा जा रहा

राज्यसभा चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग की खबरों और कयासों के बीच हरियाणा महम विधायक बलराज कुंडू ने मंडी में विधायकों को खरीदने-बेचने का आरोप लगाया है। कुंडू ने कहा कि वे कार्तिकेय शर्मा या किसी अन्य दल के लिए वोट नहीं करेंगे। वे वोटिंग में हिस्सा ही नहीं लेंगे। कुंडू ने ह भी कहा कि वे हरियाणा के लोगों के साथ खड़े रहेंगे। मंडी में विधायकों को खरीदा-बेचा जा रहा है। उन्हें भी कई ऑफर आए लेकिन कोई उन्हें खरीद या धमका नहीं सकता।

Tags:    

Similar News