दो स्कूली बच्चों की हत्या खुलासा: नदी में नहा कर लौट रहे बच्चों को चार नाबालिगों ने उतारा था मौत के घाट... विवाद की वजह जानकर हो जाएंगे हैरान....

Update: 2022-03-23 14:41 GMT

बलौदाबाजार 23 मार्च 2022। एक दिन पहले थाना कसडोल के चकरवाय से दूर दो किलोमीटर में दो स्कूली छात्रों की मिली लाश की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस मामले में चार नाबालिग बच्चों को गिरफ्तार किया गया है। चारों ने आम तोड़ने को लेकर हुए विवाद के चलते डंडे से पीटपीट कर दोनों छात्रों को मौत के घाट उतार दिया था। बलौदाबाजार पुलिस ने इस मामले का आज खुलासा कर इसकी जानकारी मीडिया को दी।

दरसअल, 20 मार्च को ग्राम चकरवाय के ग्रामीण ने कसडोल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि, उनके घर के दो बच्चे शौर्य चेलक 7 वर्ष और लवेन्द्र चेलक 8 वर्ष गायब है, जिनका अबतक के कोई पता नहीं चल पाया है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने इसकी जांच शुरू की। इस बीच 22 मार्च मंगलवार को चकरवाय के खेतों में दोनों बच्चों की खून से सनी लाश मिली। बच्चों की लाश मिलने के मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी दीपक झा ने पुलिस और सायबर सेल की 10 सयुंक्त टीम बनाकर जांच के निर्देश दिए।

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि, 22 मार्च को लास्ट बार दोनों बच्चों को नदी में नहाते हुए देखा गया था। इस सूचना के बाद पुलिस आसपास के लोगों और मृतकों के परिचितों से पूछताछ शुरू की। पूछताछ में पता चला कि बच्चों का कुछ समय पहले ही गांव के दो नाबालिग बच्चों से वाद विवाद हुआ था, जिसके बाद दोनों से मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की गई। दोनों ने आम तोड़ने को लेकर विवाद के बाद अपने दोस्तों के साथ मिलकर हत्या करने की बात कबूल कर ली।

नाबालिगों ने बताया कि, घटना वाले दिन दोनों मृतक नदी में नहाने के बाद घर जाने के लिए निकले थे। इस दौरान दोनों ही आम तोड़ने के लिए आम के पेड़ के पास पहुंचे, वहां पर पहले से चारों नाबालिग आरोपी पहले से वहां मौजूद थे। दोनों को देखकर चारों ने आम तोड़ने को लेकर विवाद किया। विवाद बढ़ने के दौरान खेत मे पड़े डंडे से आरोपियों ने दोनों छात्रों के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर उनकी हत्या कर दी। हत्या की इस घटना के बाद सभी बच्चे अपने अपने घर चले गए।

पुलिस ने इस मामले में हत्या में उपयोग की गई दोनों लाठी और चारों नाबालिग 11 से 14 वर्ष को पकड़ कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है। मृतक दोनों बच्चे आपस मे चचेरे भाई थे।

Tags:    

Similar News