MLA देवेंद्र यादव की पेशी : ईडी दफ्तर में गिरीश देवांगन से दिनभर पूछताछ, जेल में बयान पर अब एक अप्रैल को सुनवाई

Update: 2023-03-06 16:45 GMT

Full View

रायपुर. छत्तीसगढ़ में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) द्वारा मनी लांड्रिंग व कोल परिवहन में अवैध लेवी के मामले की जांच की जा रही है. इसी कड़ी में सोमवार को खनिज निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन से राजधानी में पुजारी पार्क स्थित ईडी दफ्तर में दिनभर पूछताछ की गई. कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को 7 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

इधर, ईडी के स्पेशल जज अजय सिंह राजपूत की अदालत में आज जेल में बंद राजेश चौधरी के जमानत आवेदन और अन्य आरोपियों से जेल में पूछताछ के मामले पर सुनवाई हुई. स्पेशल जज ने चौधरी को जमानत देने से इंकार कर दिया. वहीं, ईडी की ओर से जेल में बंद आरोपियों आईएएस समीर विश्नोई, सूर्यकांत तिवारी, सुनील अग्रवाल, सौम्या चौरसिया, शिवशंकर नाग आदि से पूछताछ के लिए लगाई गई अर्जी पर एक अप्रैल को सुनवाई होगी. ईडी ने 20 से 24 मार्च के बीच पूछताछ के लिए समय मांगा था.

ईडी दफ्तर के बाहर ढोल नगाड़ा बजाकर विरोध

इधर, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के खिलाफ द्वेषपूर्ण कार्यवाही का आरोप लगाकर ईडी दफ्तर के बाहर नगाड़ा बजाकर विरोध किया. धरना-प्रदर्शन सुबह से देर शाम तक चलता रहा. केंद्र सरकार के विरोध में नारे लगाए गए. प्रदेश उपाध्यक्ष व छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम अध्यक्ष गिरीश देवांगन को ईडी के द्वारा तलब किए जाने के विराध में उनके समर्थक मुखौटा पहनकर पहुंचे थे.

Tags:    

Similar News