मंत्रियों को नोटिस: कांग्रेस हाईकमान ने राजस्थान के मंत्री शांति धारीवाल, सचेतक महेश जोशी और राठौड़ को थमाया नोटिस, दस दिन में मांगा जवाब

ऑब्जर्वर मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपी रिपोर्ट। बैठक के बाद महासचिव तारीक अनवर ने नोटिस जारी किया।

Update: 2022-09-27 16:32 GMT

NPG ब्यूरो। राजस्थान में पार्टी के खिलाफ बगावत के मामले में कांग्रेस ने संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल, जलदाय मंत्री महेश जोशी और आरटीडीसी के चेयरमैन को दोषी माना है। इन्हें नोटिस जारी किया गया है और 10 दिन में जवाब मांगा गया है। हालांकि सीएम अशोक गहलोत से किसी तरह का जवाब-तलब नहीं किया गया है। इससे उन्हें क्लीन चिट देने जैसा माना जा रहा है। खबर है कि गहलोत ने आज सोनिया गांधी से बात की थी।

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल होने के बजाय पैरलल बैठक करने के मामले में पार्टी की ओर से ऑब्जर्वर बनाए गए वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन ने अपनी लिखित रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपी। इसमें सीधे तौर पर मंत्री धारीवाल, जोशी और राठौड़ को अनुशासनहीनता का दोषी बताया गया है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि ऑब्जर्वर ने अपनी रिपोर्ट में सीएम गहलोत को लेकर क्या टिप्पणी की है। खड़गे और माकन की रिपोर्ट के आधार पर ही पार्टी ने अनुशासन समिति के अध्यक्ष एके एंटनी को बुलाया था। इसके बाद नोटिस जारी करने का फैसला लिया गया।

सचिन पायलट को दिल्ली बुलाया गया

सीएम के पद को लेकर अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है। सचिन पायलट को दिल्ली बुलाया गया है। इधर, खबर है कि पवन बंसल ने भी राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए नामांकन फॉर्म लिया है। इससे पहले सांसद शशि थरूर भी फॉर्म ले चुके हैं। गहलोत की उम्मीदवारी को लेकर भी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। वे 28 सितंबर को नामांकन जमा करने वाले थे। उनके नामांकन के दौरान सभी प्रमुख पदाधिकारियों को शामिल होने के लिए कहा गया था, लेकिन गहलोत अभी भी जयपुर में हैं।

Tags:    

Similar News