Video- 12 सेकंड में 300 करोड़ की गगनचुंबी इमारत धाराशायी, एक बटन से जमींदोज हो गया भ्रष्टाचार का 30 और 32 मंजिला ट्विन टावर

Update: 2022-08-28 09:19 GMT

नोएडा: ट्विन टावर को आज दोपहर ढाई बजे जमींदोज कर दिया गया. 3700 किलोग्राम बारूद ने इन दोनों इमारतों को ध्वस्त कर दिया. इसके लिए इमारतों में 9,640 छेद कर ये बारूद भरा गया था. देखते ही देखते मात्र 12 सेकेंड में कुतुबमिनार से सात-आठ मीटर ऊंची इमारत को मलबे के ढेर में बदल दिया गया. इसी के साथ भ्रष्टाचार पर करारा प्रहार करते हुए सुपरटेक नोएडा ट्विन टावर को इतिहास में दर्ज कर दिया. सुपरटेक ट्विन टावर्स को गिराने में करीब 17.55 करोड रुपये का खर्च आने का अनुमान है. 

बता दें, पहली बार इस तरह से इमारत को ध्वस्त होते देखने के लिए नोएडा ट्विन टावर के पास लोगों की भीड़ उमड़ी हुई है. सभी इस नजारे को देखने के लिए आए हुए हैं.

बटन दबाते हुए इमारत में लगाए गए विस्फोटकों में धमाका हुआ और टावर 'पानी के झरने' की तरह नीचे गिरे तो धूल का गुबार आसमान तक छा गया. फिलहाल कहीं से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. धूल का गुबार हटने के बाद ही आसपास की इमारतों की जांच होगी और यह देखा जाएगा कि क्या कहीं नुकसान भी हुआ है. इन इमारतों को पहले ही खाली करा लिया गया था. आसपास की सड़कें भी पूरी तरह बंद थीं और लॉकडाउन के बाद पहली बार इस तरह का सन्नाटा इलाके में देखा गया. नोएडा एक्सप्रेस-वे पर भी यातायात रोक दिया गया था.


Tags:    

Similar News