लापता जैन मुनि की हत्या: भाजपा ने साजिश का जताया आरोप, उच्च स्तरीय जांच की मांग

Update: 2023-07-09 09:28 GMT

डेस्क। कर्नाटक में लापता जैन मुनि आचार्य कामकुमार नंदी महाराज की हत्या मामले में भाजपा ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। कर्नाटक भाजपा ने रविवार को निंदा की है। साथ ही राज्य सरकार से संतो को सुरक्षा मुहैया कराने की अपील की है। कर्नाटक बीजेपी के प्रवक्ता एन रवि कुमार ने सख्ती से जांच करने की मांग की है। वहीं, रविवार को जैन मुनि का अंतिम संस्कार हिरेकोड़ी गांव में किया गया।

दरअसल, 6 जुलाई को जैन मुनि अचानक लापता हो गए थे। इसकी शिकायत प्रबंधक बसाड़ी भीमप्पा उगारे ने थाने में दर्ज कराई थी। जांचके दौरान जैन मोनिका शव बोरवेल में मिला था। शव टुकड़ों में पुलिस को मिला था।

पुलिस ने हत्या से जोड़कर इसकी जांच शुरू की। जांच में पता चला कि जैन मुनि लोगों को पैसे उधार देते थे। मामले में पुलिस ने कुछ संदेहियों को हिरासतके लिया है और उनसे पूछताछ जारी है। एक संदिग्ध से पूछताछ की। उसने संत की हत्या करने और बाद में शव को फेंकने की बात कबूल कर ली।

आरोपी लगातार पुलिस को गुमराह कर रहे है। आरोपी कभी जैन मुनि की हत्या को लेकर कह रहे कि उनका शव कटकाबावी गांव के समीप टुकड़ों में काटकर फेंक दिया। दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि शव को कपड़े में लपेटकर नदी में बहा दिया गया। इसी इनपुट के आधार पर पुलिस जांच कर रही है।

मालूम हो कि मालूम हो कि जैनमुनि कामकुमार नंदी महाराज पिछले 15 वर्षों से नंदीपर्वत आश्रम में रहते थे। 

Tags:    

Similar News