3 साल के बच्चे का अपहरण: रायपुर से बच्चे का अपहरण कर देहरादून में 50 हजार में बेचा... एक हजार सीसीटीवी, दो दिन कैम्प कर, फिर ऐसे पकड़े गए दो आरोपी... पढ़ें...

Update: 2022-03-20 07:33 GMT

रायपुर 20 मार्च 2022। दस दिन पहले सिविल लाइन थाना क्षेत्र में सो रहे तीन वर्षीय बच्चे के अपहरण की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस मामले में मुख्य आरोपी सहित दो आरोपी को देहरादून से गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी ने रुपये के लिए रायपुर से बच्चे का अपहरण कर उतराखंड देहरादून में अपने जीजा को 50 हजार में बेच दिया था।

दरअसल ये पूरी घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र राजेन्द्र नगर बूढ़ी माई मंदिर पास स्थित झोपड़ी की है। 9 मार्च की रात बजरंग सोनवानी उसकी पत्नी और तीन वर्षीय बालक सुभाष सोनवानी झोपड़ी में सोये हुए थे। इस दौरान तड़के रात को कुछ युवक मोटरसाइकिल में आये और सो रहे सुभाष का अपहरण कर उसे अपने साथ ले गए। सुबह जब बच्चा झोपड़ी में नहीं दिखा तो इसकी शिकायत परिजनों ने सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई।

शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल, क्राइम एएसपी अभिषेक माहेश्वरी और सिविल लाइन थाने को जांच करने के निर्देश दिए।

इस मामले में पुलिस ने जांच करते हुए मौके पर लगे लगभग 1 हजार से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। इस बीच तकनीकी साक्ष्य के आधार पर आरोपियों का लोकेशन देहरादून होना पाया गया, जिसके बाद सायबर यूनिट के प्रभारी के नेतृत्व में 10 सदस्यता टीम देहरादून रवाना हुई। यहां पर दो दिनों तक कैम्प कर पुलिस ने मुख्य आरोपी इरफान अहमद और उसके जीजा सलीम अहमद को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में इरफान अहमद ने बताया कि, उसके रिश्ते में जीजा लगने वाले सलीम देहरादून निवासी की तीन पुत्री है, बेटे नहीं होने की वजह से उसको बेटे की चाहत थी। सलीम ने अपने रिस्तेदारों को कहा था कि, अगर कोई उसे बच्चा लाकर देगा तो वो उसे जितना पैसा मांगेगा उतना देगा। इस बात की जानकारी रायपुर मंदिर हसौद निवासी इरफान को भी थी। इरफान ने रुपयों के लालच में रायपुर सिविल लाइन बूढ़ी मां चौक के पास से झोपड़ी में सो रहे बच्चें का अपहरण कर मंदिर हसौद ले गया। यहां से फिर ट्रेन के माध्यम से बच्चे को उत्तरप्रदेश और फिर सलीम को सौंप कर बच्चे को देहरादून ले गए। यहां से पुलिस ने दोनों आरोपी और बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है। साथ ही इस मामले में फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Tags:    

Similar News