जोगिंदर टाइगर गिरफ्तार: 3891 लोगों से 6.66 करोड़ की ठगी कर 6 साल से फरार चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर नई दिल्ली में पकड़ा गया

12 जिलों की पुलिस को जोगिंदर टाइगर की तलाश थी। 16 अलग-अलग केस दर्ज हैं आरोपी के खिलाफ।

Update: 2022-06-02 15:28 GMT

कवर्धा, 02 जून 2022। जिले के 3891 लोगों से ठगी कर 6 साल से फरार पल्स एग्रोटेक कॉर्पोरेशन लिमिटेड का डायरेक्टर जोगिंदर टाइगर को कवर्धा पुलिस ने नई दिल्ली के आईपी स्टेशन के पास गिरफ्तार किया है। आरोपी मूल रूप से पटियाला का रहने वाला है, लेकिन पिछले 6 सालों से फरार था।

एसपी डॉ. लाल उमेंद सिंह ने चिटफंड कंपनियों के मामलों में नए सिरे से आरोपियों की पतासाजी के लिए अभियान शुरू करने के निर्देश दिए थे। इसी कड़ी में सिटी कोतवाली व कुंडा थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से अलग-अलग मामलों की विवेचना शुरू की। इसमें पल्स एग्रोटेक कॉर्पोरेशन के फरार संचालक जोगिंदर टाइगर का भी केस सामने आया। कंपनी ने 3891 लोगों से करीब 6.66 करोड़ की राशि का भुगतान नहीं किया था।

मामले की जांच के दौरान पुलिस को फरार आरोपी के नई दिल्ली के आसपास होने की खबर मिली। इस आधार पर पुलिस टीम नई दिल्ली पहुंची। वहां आईपी स्टेशन के पास पॉइंटर ने जोगिंदर की ओर इशारा किया। इसके आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी डॉ. लाल उमेंद सिंह ने बताया कि कवर्धा के साथ-साथ 12 जिलों की पुलिस को जोगिंदर टाइगर की तलाश थी। उसके खिलाफ 16 मामले दर्ज हैं। कंपनी ने रकम दोगुना करने का लालच देकर लोगों से ठगी की थी।

Tags:    

Similar News