ब्रेकिंग: जेल डीजी की निर्मम हत्या, बोतल से काटा गला, जलाने की भी कोशिश, घटना के बाद से नौकर फरार...

Update: 2022-10-04 04:59 GMT

NPG डेस्क। जम्मू के उदयवाला में जम्मू कश्मीर के डीजी जेल हेमंत के लोहिया की हत्या कर दी गई। डीजी जेल की हत्यारों ने गला घोंटने के बाद बोतल से गला रेतकर बेरहमी से मौत के घाट उतारा है, हेमंत के लोहिया का शव उनके घर में जली हालात में मिला है। ये वारदात ऐसे समय मे हुई है जब देश के गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के दौरे पर है।

वहीं इस वारदात की जिम्मेदारी आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली है। ये संगठन पिछले कुछ समय से जम्मू कश्मीर में सक्रिय है।

हत्या का शक डीजीपी लोहिया के ही नौकर पर जा रहा है, जो सीसीटीवी फुटेज में वारदात के बाद भागता नजर आया है। डीजीपी के फरार नौकर की पहचान रामबन निवासी यासिर के रूप में हुई है।

दरअसल, दोमाना क्षेत्र के उदयवाला में डीजीपी लोहिया दोस्त संजीव खजूरिया के घर पत्नी के साथ गए थे। डीजीपी के दोस्त संजीव खजूरिया का भाई राजू खजूरिया पुलिस में एसपीओ है, जो फिलहाल संजीव का पीएसओ भी है। उससे पुलिस पूछताछ कर रही है।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इसे 'बेहद दुर्भाग्यपूर्ण' घटना बताया और कहा कि जसीर नामक घरेलू सहायक को पकड़ने के लिए तलाश अभियान शुरू किया गया है, जो फरार है। सिंह ने पीटीआई-भाषा को बताया कि संदिग्ध ने 57 वर्षीय लोहिया के शव को आग लगाने का भी प्रयास किया। लोहिया को अगस्त में केंद्रशासित प्रदेश के जेल महानिदेशक के रूप में पदोन्नत और नियुक्त किया गया था।

Tags:    

Similar News