जमीन गड़बड़ी मामले के ध्यानाकर्षण में MLA का नाम, भड़के मंत्री अकबर और चौबे, बोले..."विस सचिवालय ने इसे क्यों नहीं देखा"

Update: 2022-03-22 08:37 GMT

रायपुर, 22 मार्च 2022। भिलाई हाउसिंग बोर्ड कालीबाड़ी चौक की ज़मीन के मसले पर पेश ध्यानाकर्षण के शब्दों को लेकर भार साधक मंत्री मोहम्मद अकबर और संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे ने तीखी आपत्ति और आलोचना की। ध्यानाकर्षण में विषय ज़मीन के विक्रय में अनियमितता किये जाने को लेकर लिखा गया था

* फलां विधायक के भाई फलां …*

इस ध्यानाकर्षण पर भार साधक मंत्री मोहम्मद अकबर ने तीखी आपत्ति करते हुए कहा

यह सही परंपरा की शुरुआत नहीं है.. आख़िर विधायक का ज़िक्र क्यों.. आप संबंध क्यों बता रहे हैं..ऐसे में यदि यह परंपरा स्थापित हुई तो बात आगे बिगड़ेगी"

विधायक के नाम का ज़िक्र होने पर ध्यानाकर्षण को पेश करने वाले विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा

यह विषय इसी रुप में समाचारों में लिखा गया है, इस पर वरिष्ठ सदस्य सत्यनारायण शर्मा ने नाराज़गी जताई और कहा

"यह बिलकुल सही नहीं है, कि आप विधायक के नाम का ज़िक्र करें.. यह कल आप लोगों के साथ होगा तो"

इस पर विधायक शिवरतन शर्मा ने सदन में कहा

"यदि यह चुक हैं तो सचिवालय को देखना था"

इस पर संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे ने कहा

यह चकित करने वाला मसला है, सचिवालय बहुत कुछ विलोपित करता है.. यह कैसे विलोपित नहीं हुआ"

इसके बाद आसंदी में सभापति मनोज मंडावी से माँग की गई कि पूरी चर्चा विलोपित की जाए इस पर विपक्ष ने आपत्ति की लेकिन विधायक का नाम विलोपित किया जाने पर विपक्ष सहमत हो गया। जिसके बाद आसंदी ने विधायक का नाम विलोपित करने का आदेश दिया।

इस मसले पर मंत्री मोहम्मद अकबर ने किसी भी गड़बड़ी से सीधे तौर पर इंकार कर दिया। ध्यानाकर्षण के अगले विषय के ठीक पहले विधायक देवेंद्र यादव ने सदन में इस मसले पर कह दिया कि विपक्ष जानता है कि आरोप ही राजनैतिक है इसलिए आवाज़ दबी हुई है। इस टिप्पणी के बाद विपक्ष फिर भड़क गया, हालाँकि आसंदी की व्यवस्था के बाद सदन की कार्यवाही आगे बढ़ गई।

Tags:    

Similar News