कर्ज देना कैसे अपराध: सीएम भूपेश का आरोप- भाजपा सरकार राजनीति प्रतिशोध की भाजपा से कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व को परेशान कर रही

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नेशनल हेराल्ड केस में ईडी की कार्रवाई को द्वेषपूर्ण बताया है।

Update: 2022-06-13 09:17 GMT

नई दिल्ली, 13 जून 2022। नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ समन पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। नई दिल्ली में मीडिया से चर्चा में सीएम ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से कंग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व को परेशान कर रही है। झूठे केस लगातार फंसाया जा रहा है। भूपेश ने सवाल किया है कि कर्ज देना कैसे अपराध हो गया है?

सोनिया गांधी व राहुल गांधी को जारी समन के खिलाफ सत्याग्रह मार्च में सीएम बघेल भी सड़क पर उतरे। उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलते हुए ईडी की कार्रवाई को द्वेषपूर्ण बताया। ईडी दफ्तर तक पैदल मार्च करते हुए सीएम बघेल ने कहा कि दिल्ली पुलिस कितनी भी बैरिकेडिंग कर ले, कितना भी प्रयास कर ले, लेकिन सत्य की जीत होगी। उन्होंने पूछा कि कानून का राज कहां है? यहां तो तानाशाही हो रही है। केंद्र सरकार ईडी, आईबी, सीबीआई का दुरुपयोग कर विपक्षियों की आवाज को दबाना चाहती है, जिसका कांग्रेस विरोध करती है।

सीएम ने कहा कि संकट में फंसे नेशनल हेराल्ड को उबारने के लिए कांग्रेस पार्टी ने अलग-अलग समय में 90 करोड़ का ऋण दिया था। किसी भी राजनीतिक दल द्वारा ऋण देना भारत में किसी भी कानून के तहत एक आपराधिक कृत्य नहीं है। फिर, कांग्रेस पार्टी की तरफ से एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड को कुल 90 करोड़ रुपए का ऋण देना कैसे एक आपराधिक कृत्य माना जा सकता है?

सिर्फ शिकायत के आधार पर कार्रवाई

सीएम बघेल ने कहा कि इस मामले में कोई एफआईआर नहीं है। एक शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। 2015 में केस बंद भी कर दिया गया था। क्लोजर रिपोर्ट को साल 2018-19 में री-ओपन किया गया और अब समन जारी किया जा रहा है। केंद्र सरकार सेंट्रल एजेंसीज के माध्यम से विपक्ष को दबाने की कोशिश कर रही है। हम दबने वाले नहीं हैं। सोनिया गांधी जब ईडी के सामने पेश होंगी तब इससे बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा।

Tags:    

Similar News