भीषण सड़क हादसाः बस और ट्रक में जोरदार भिड़ंत, ड्राईवर सहित 6 की मौत, 44 यात्री घायल...

Update: 2022-07-17 08:27 GMT

लखनउ। उत्तरप्रदेश के रामपुर में बस और ट्रक में हुई आमने सामने की भिड़ंत में 6 लोगों की मौत हो गई और 44 यात्री घायल हो गये। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलोें को अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर इसकी जानकारी परिजनों को दे दी।

वहीँ इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुःख जताया है, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, उत्तर प्रदेश के रामपुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। इस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करने के साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव मदद में जुटा है...

जानकारी के मुताबिक हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस मौके पर पहुंची और उसने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां पर एक यात्री की हालत गंभीर बताई जा रही है और बाकी लोगों का इलाज चल रहा है। लखनऊ-दिल्ली हाईवे रात करीब साढ़े 11 से 12 बजे के बीच सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के कोसी पुल से मंसूरपुर बाईपास पर हुआ। यात्रियों से भरी डबल डेकर बस शाहजहांपुर से दिल्ली जा रही थी। जबकि दिल्ली की तरफ से एक ट्रक बरेली की तरफ जा रहा था। यात्रियों से भरी डबल डेकर बस और ट्रक की आमने-सामने से भिड़ंत हो गई। हादसे में बस चालक समेत छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 44 लोग घायल हो गए।

पुलिस के अनुसार बस ओवरटेक कर रही थी कि सामने आ रहे ट्रक से जोरदार टक्कर हो गई। बस में चीख-पुकार मच गई। हादसे के बाद हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गईं। सूचना पर सिविल लाइंस पुलिस पहुंच गई और बस में फंसे यात्रियों को निकालने का काम शुरू हुआ। कुछ देर बाद एंबुलेंस भी आ गई।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन लालता प्रसाद शाक्य, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संसार सिंह, सीओ सिटी अनुज कुमार चौधरी, सिटी मजिस्ट्रेट निरंकार सिंह व अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और 50 घायल यात्रियों को जिला अस्पताल भेजा। चिकित्सकों ने बस के चालक हापुड़ निवासी आलम (32), शाहजहांपुर के जलालनगर बजरिया निवासी बस का हेल्पर करण राठौर (19), नसीम (52), साक्षी (26), शमीम उल हक (32), अब्दुल वहीद (45) को मृत घोषित कर दिया।

जबकि 44 यात्री घायल हैं, जिनका उपचार चल रहा है। पुलिस ने मृतकों और घायलों के परिजनों को हादसे की जानकारी दे दी। जिसके बाद रोते-बिलखते परिजन रामपुर आ गए। इसके बाद पुलिस ने मृतकों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए।

Tags:    

Similar News