गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई जो एक्टर सलमान खान को भी दे चुका है जान से मारने की धमकी, सिंगर मूसेवाला की हत्या कराने का लगा आरोप...

Update: 2022-05-30 13:50 GMT

मुंबई 30 मई 2022। पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या करने के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया है। जिस लॉरेंस बिश्नोई पर मूसेवाला की हत्या के आरोप लग रहे हैं, यह वही गैंगेस्टर है, जो कभी बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी दे चुका है। हालांकि तब वह अपनी साजिश में सफल नहीं हो पाया था। जानकारी तो यह भी थी कि उसने सलमान खान के घर की रेकी तक की थी।

यह बात साल 2018 की है। जब लॉरेंस बिश्नोई जेल में बंद था और उसने बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। दरसअल उस दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने आरोप लगा था और अभिनेता, असिन के साथ फिल्म 'रेडी' की शूटिंग में व्यस्त थे। इसी दौरान गैंगस्टर लॉरेंस ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर अभिनेता सलमान खान पर हमले की पूरी योजना बनाई।

प्लान बनाते वक्त लॉरेंस बिश्नोई ने जिन हथियारों की बात की थी, उन हथियारों का कोई अरेंजमेंट नहीं हो पाया। जिसकी वजह से गैंगस्टर की योजना असफल हो गई और सलमान खान की जान बच गई। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो लॉरेंस बिश्नोई, सलमान खान से नाराज थे। काले हिरण के शिकार को लेकर सलमान खान पर गुस्से में थे। 

राजस्थान का विश्नोई समाज काले हिरण की पूजा करता है। सलमान के खिलाफ केस भी विश्नोई समाज ही लड़ रहा है और लॉरेंस खुद इसी समाज से आता है, इसलिए उसने सलमान खान की हत्या का प्लान भी बनाया था। इसी मामले की सुनवाई के लिए सलमान साल 2018 में जोधपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ग्रामीण न्यायालय में पेश हुए थे। तभी बिश्नोई ने उन्हें धमकी देते हुए कहा था कि सलमान को जोधपुर में जान से मार दिया जाएगा।

बता दें, लॉरेंस बिश्नोई दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है और वहीं से ऑपरेट करता है। व्हाट्स ऐप के जरिए ये ग्रुप सुपारी लेना और मौत को अंजाम देने का काम चलता है। फिर फेसबुक पर अपने गुनाह को कबूलता है। इस गैंग का नेटवर्क पूरे देश में फैला हुआ है। इसके गुर्गों की संख्या 700 के पार है। लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ साथ में काम करते हैं।


Tags:    

Similar News