नमाज के वक्त मस्जिद में धमाका, 10 की मौत, 20 घायल... मची अफरा-तफरी

Update: 2022-04-29 16:17 GMT

नईदिल्ली 29 अप्रैल 2022। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार को एक मस्जिद में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य घायल हो गए. तालिबान के एक प्रवक्ता ने बताया, ''काबुल में एक सुन्नी मस्जिद में एक शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम 10 नमाजियों की मौत हो गई है. इस धमाके में 20 लोग घायल हैं. इनमें से कुछ की स्थिति गंभीर बताई जा रही है.''

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के इलाके में भी इसका असर महसूस किया गया. धमाके की जिम्मेदारी अभी किसी ने नहीं ली है. पिछले कुछ समय से अफगानिस्तान में लगातार धमाके हो रहे हैं.

स्थानीय लोगों ने कहा कि मुस्लिमों के पवित्र महीने रमजान के आखिरी शुक्रवार को नमाज अदा करने के लिए सैकड़ों लोग एकत्र हुए थे और खलीफा आगा गुल जान मस्जिद खचाखच भरी हुई थी. उन्होंने कहा कि हताहतों की संख्या में और बढ़ोतरी होने की आशंका है.

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट खुरासान (ISIS-K) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजीरी ने बताया-हमलावर के निशाने पर शिया समुदाय के लोग थे। आतंकवादी संगठन हमारे लोगों के बीच डर फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News