शिक्षा सचिव का आदेश ताक पर: ऑनलाइन ट्रांसफर के सरकार के सख्त आदेश के बाद भी शिक्षकों के ट्रांसफर ऑफलाइन

Update: 2022-07-16 06:59 GMT

रायपुर। स्कूल शिक्षा विभाग अपने ही बनाए गए नियम कायदों को कैसे तोड़ा मरोड़ा जा रहा है, इसकी बानगी देखनी है। 27 जून को जारी हुए आदेश में एक महिला शिक्षक का ट्रांसफर कबीरधाम जिले से रायगढ़ जिले के रायगढ़ विकासखंड में किया गया है। इस स्थानांतरण में कारण यह दिया गया है कि रायगढ़ जिले के रायगढ़ विकासखंड के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला के गेजामुड़ा में शिक्षकों की कमी है। जिस कमी को दूर करने के लिए रायगढ़ से कई 100 किलोमीटर दूर कबीरधाम से दुलकुमारी पटेल को लाया गया है। मानो रायगढ़ के अंदर या आसपास के जिलों में कोई शिक्षक ही नहीं है जो इस कमी को दूर कर सकें ।


यही नहीं इसे लाने के लिए विभाग ने अपने ही सचिव के द्वारा जारी किए गए 14 फरवरी के उस आदेश को भी धत्ता बता दिया है, जिसमें सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह ने यह कहा था कि अब कोई भी ट्रांसफर आदेश ऑफलाइन जारी नहीं किया जाएगा और केवल ऑनलाइन ट्रांसफर आदेश से ही किसी कर्मचारी का ट्रांसफर होगा जबकि 27 जून को जारी हुआ यह आदेश लगातार जारी हो रहे ऑनलाइन ट्रांसफर के बीच में नजर आया इकलौता ऑफलाइन आदेश है। यानी पहुंच के आधार पर हुए इस स्थानांतरण में आज भी ऑफलाइन प्रक्रिया को जिंदा रखा गया है ।

अपनों को लाभ पहुंचाने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग में जिस प्रकार का खेल खेला जा रहा है उससे शिक्षकों में जबरदस्त नाराजगी है जिसे उनके सोशल मीडिया ग्रुप में साफ तौर पर देखा जा सकता है...



 


Tags:    

Similar News