खुशियों वाली होगी दिवाली...सभी बीईओ और प्रिंसिपल को निर्देश 4 नवंबर से पहले दें वेतन, नगरीय प्रशासन ने प्लेसमेंट कर्मचारियों को भुगतान करने कमिश्नर-सीएमओ को लिखा

Update: 2021-10-14 17:56 GMT

रायपुर, 14 अक्टूबर 2021। राज्य शासन ने दीपावली से पहले सभी अधिकारी-कर्मचारियों को वेतन भुगतान करने के निर्देश दिए हैं। इसी कड़ी में सभी विभाग और कार्यालय प्रमुख अपने अधीनस्थ अधिकारियों को त्योहार से पहले वेतन भुगतान करने के निर्देश दे रहे हैं।

नगरीय प्रशासन विभाग ने सभी नगर निगम के कमिश्नर के साथ ही नगर पालिका और नगर पंचायत के सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि वे अपने निकाय के अंतर्गत कार्यरत प्लेसमेंट कर्मचारियों को दीपावली से पहले भुगतान करें। अम्बिकापुर के जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी बीईओ और हाई व हायर सेकंडरी स्कूल के प्रिंसिपल को लिखा है कि वे 4 नवंबर को दीपावली से पहले ही वेतन दें। उन व्याख्याताओं की भी जानकारी मांगी गई है, जिनकी नई नियुक्ति हुई है और पद रिक्त नहीं होने की स्थिति में पदस्थापना की गई है, जिससे डीईओ कार्यालय से वेतन की व्यवस्था की जा सके।


बता दें कि कई बार वित्तीय मंजूरी या प्रशासनिक कारणों से त्योहार के दौरान वेतन नहीं मिल पाता। इससे दीपावली जैसे त्योहार में कर्मचारियों को आर्थिक परेशानी से जूझना पड़ जाता है। ऐसी स्थिति न बने, इस कारण ही त्योहार से पहले वेतन भुगतान की कवायद की जा रही है।

Similar News