दिल्ली के CM पर CM भूपेश का हमला: लोग तड़प रहे थे, हम सभी को आक्‍सीजन पहुंचा रहे थे और केजरीवाल राजनीति में व्‍यस्‍त थे

छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला है। बघेल ने कहा कि केजरीवा केवल राजनीति करते हैं। उन्‍हें छत्‍तीसगढ़ के विषय में कुछ भी जानकारी नहीं है।

Update: 2023-07-03 08:21 GMT

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बड़ा हमला बोला है। बघेल ने कहा कि कोरोनाकाल में जब दिल्‍ली में लोग आक्‍सीजन की कमी से तड़प रहे थे, उस वक्‍त भी केजरीवाल राजनीति करने में व्‍यस्‍त थे। वहीं, छत्‍तीसगढ़ अपनी जरुरत पूरी करने के साथ ही दूसरे राज्‍यों को भी आक्‍सीजन पहुंचा रहा था।

मुख्‍यमंत्री बघेल ने यह बातें यहां मीडिया से चर्चा करते हुए कही। बता दें कि रविवार को दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री केजरीवाल की बिलासपुर में सभा हुई थी। इस दौरान केजरीवाल ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर कई आरोप लगाए। साथ ही आप की सरकार बनने पर बिजली, पानी और मुफ्त इलाज का वादा किया। केजरीवाल के इन्‍हीं आरोपों पर आज बघेल ने पलटवार किया।

मुख्‍यमंत्री बघेल ने कहा कि केजरीवाल जो वादे कर रहे हैं, वह यहां लोगों को पहले ही उपलब्‍ध है। बघेल ने कहा कि केजरीवाल को छत्‍तीसगढ़ के बारे में कुछ पता ही नहीं है। कोरोनाकाल का जिक्र करते हुए बघेल ने कहा कि संकट के समय लोगों की सही पहचान होती है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना के दौरान जब देश में लॉक डाउन हुआ तो छत्‍तीसगढ़ से कोई भी बाहर नहीं गया। सरकार ने सभी के रुकने खाने की व्‍यवस्‍था की। इस वजह से यहां से कोई पालयन नहीं हुआ। उल्टे करीब सात लाख लोग यहां आए, सरकार ने उनके भी इलाज से लेकर रहने, खाने- पीने सभी की व्‍यवस्‍था की।

इसके विपरीत जैसे ही लॉक डाउन की घोषणा हुई 24 घंटें के भीतर लोग दिल्‍ली छोड़ने लगे। लाखों लोग पैदल ही निकल गए। केजरीवाल ने उनके लिए कुछ क्‍यों नहीं किया। बघेल ने कहा कि इस संकट के समय में भी केजरीवाल अपनी राजनीति में व्‍यस्‍त थे। लोग आक्‍सीजन की कमी से तड़प रहे थे, लेकिन केजरीवाल का मेरे पास एक भी बार फोन नहीं आया। प्रियंका जी के कहने पर हमले दिल्‍ली आक्‍सजीन भेजा।

बघेल ने कहा कि छत्‍तीसगढ़ कोरोनाकाल में न केवल अपने राज्‍य बल्कि पड़ोसी राज्‍यों के साथ ही पंजाब और राजस्‍थान सहित कई राज्‍यों को आक्‍सीजन की आपूर्ति की। तब केजरीवाल कहां थे।

बघेल ने कहा कि केजरीवाल को यहां की समस्‍या के बारे में कुछ पता ही नहीं है। यह प्रदेश किसानों, अनुसूचित जनजाति और जाति का प्रदेश है, लेकिन केजरीवाल ने इनके बारे में एक भी शब्‍द नहीं कहा, क्‍योंकि वे इस विषय में कुछ जानते ही नहीं हैं। बघेल ने कहा कि वैसे तो दिल्‍ली में ज्‍यादा किसान नहीं हैं, लेकिन वहां जो कुछ एक गांव हैं जहां खेती- किसानी है उनके लिए केजरीवाल ने क्‍या किया है।

Full View

Tags:    

Similar News