कोरोना-फिर से बंद होगा स्कूल... यहाँ 4 प्रतिशत से अधिक पॉजिट‍िविटी रेट... स्वास्थ्य विभाग अलर्ट...

Update: 2022-04-18 06:32 GMT

नईदिल्ली 18 अप्रैल 2022. दिल्‍ली और NCR में एक बार फिर बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए एक बार फिर स्‍कूली पढ़ाई पर खतरा मंडराने लगा है. बीते सप्‍ताह 13 से ज्‍यादा बच्‍चों के संक्रमण की चपेट में आने के बाद नोएडा के 3 और गाजियाबाद का एक स्‍कूल बंद कर दिया गया था. दिल्‍ली के भी 1 स्‍कूल में टीचर और स्‍टूडेंट के संक्रमित पाए जाने के बाद बच्‍चों को वापस भेज दिया गया था. NCR के बंद हुए स्‍कूल आज फिर कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए खोले गए हैं मगर संक्रमण का रफ्तार अभी थमती नहीं दिख रही है.

गौतमबुद्ध नगर में, बीते 24 घंटों में 19 स्‍कूली छात्र समेत कुल 65 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई गई है. हालांकि, 13 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है. वहीं, राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में बीते दिन 517 नए कोरोना के मामले आए हैं. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार, दिल्‍ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 4.21 प्रतिशत हो गई है. ऐसे में स्‍टूडेंट्स और पैरेंट्स को एक बार फिर स्‍कूल बंद होने की चिंता सताने लगी है. एजेंसी के अनुसार, प्राइवेट स्‍कूलों के हेड भी बच्‍चों में बढ़ते संक्रमण के मामलों के चलते चिंतित हैं.

बता दें कि दिल्‍ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने स्‍कूलों के लिए नई कोरोना गाइडलाइंस जारी की हैं. स्‍कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी संक्रमण का मामला प्रकाश में आने पर उस संबंधित विंग को बंद कर छात्र को आइसोलेट करना चाहिए और पूरे स्‍कूल को बंद करने की जरूरत नहीं है. उन्‍होंने यह भी कहा कि अभी चिंता की कोई बात नहीं है. भले ही संक्रमण की रफ्तार कुछ बढ़ी है मगर हॉस्पिटलाइज़ेशन अभी नहीं बढ़ रहा है.

स्थिति फिलहाल काबू में है इसलिए चिंता की बात नहीं है.दिल्‍ली में अभी स्‍कूलों को बंद करने को लेकर सरकार का कोई विचार नहीं है. सरकार ने CBSE टर्म 2 परीक्षाओं के लिए छात्र और अभिभावकों की सेल्‍फ सेंटर एग्‍जाम की मांग को भी नकार दिया है. अगर संक्रमण काबू में रहता है तो कोई नए निर्देश जारी नहीं किए जाएंगे मगर संभव है कि कोरोना की रफ्तार बढ़ने पर स्‍कूलों पर फिर ताले लगने का खतरा मंडराने लगे.

Tags:    

Similar News