Congress vidhaayak dal ki baithak : कांग्रेस के सभी विधायकों को आज शाम सीएम हाउस पहुंचने का जारी हुआ निर्देश, जानिए क्‍या है मामला

छत्‍तीसगढ़ के सभी कांग्रेस विधायकों को आज शाम सीएम हाउस पहुंचने का निर्देश जारी हुआ है। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल विधायकों की बैठक लेंगे। आगामी विधानसभा के मानसून सत्र को देखते हुए इस बैठक को महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। Congress vidhaayak dal ki baithak

Update: 2023-07-12 06:44 GMT

रायपुर। प्रदेश के सभी कांग्रेस विधायकों (Congress vidhaayak dal ki बैठक) को आज शाम मुख्‍यमंत्री निवास पहुंचने का निर्देश जारी हुआ है। पार्टी के विधायकों की मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल बैठक लेंगे। बैठक का समय शाम साढ़े सात बजे का रखा गया है। इस बैठक में सीएम बघेल विधानसभा के मानसून सत्र (CG Assembly monsoon Session), आगामी विधानसभा चुनाव और अगले चार महीने में पार्टी व सरकार की रणनीति और कार्ययोजना की जानकारी देने के साथ ही विधायकों को जरुरी टिप्‍स भी देंगे।

पार्टी नेताओं के अनुसार आज ही शाम को मुख्‍यमंत्री के निवास कार्यालय में राज्‍य कैबिनेट की बैठक रखी गई है। कैबिनेट की बैठक शाम साढ़े छह बजे शुरू होगी। इसके तुरंत बाद विधायक दल (Congress vidhaayak dal ki बैठक) की बैठक होगी। 18 जुलाई से शुरू हो रहे विधानसभा के मानसून सत्र (CG Assembly monsoon Session) को देखते हुए इस बैठक को महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है।

इस सत्र (CG Assembly monsoon Session) में प्रमुख विपक्षी पार्टी सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने की तैयारी में है। पार्टी नेताओं के अनुसार कांग्रेस विधायक दल में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर जवाबी हमले की रणनीति बनेगी। पार्टी के विधायकों को भाजपा के आरोपों का जवाब देने के लिए तथ्‍य भी उपलब्‍ध कराए जाएंगे। माना जा रहा है कि 18 जुलाई से पहले फिर एक बार विधायक दल की बैठक हो सकती है।

कांग्रेस विधायकों की बैठक (Congress vidhaayak dal ki baithak) में मुख्‍यमंत्री बघेल सरकार की आगामी कार्ययोजना की भी जानकारी दे सकते हैं। इसमें उनका युवा संवाद का कार्यक्रम महत्‍वपूर्ण है। बता दें कि भेंट मुलाकात की तर्ज पर मुख्‍यमंत्री बघेल अब युवा संवाद करने जा रहे हैं। चूंकि समय कम है इसलिए यह कार्यक्रम संभाग स्‍तर पर आयोजित होगा। चर्चा है कि सीएम के युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन पांचों संभाग मुख्‍यालयों में किया जाएगा। ऐसे में क्षेत्रीय विधायकों की भी भूमिका इसमें महत्‍वपूर्ण रहेगी। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस कार्यक्रम में युवाओं की भीड़ जुटाने की जिम्‍मेदारी विधायकों को भी सौंपी जा सकती है।

Full View

Tags:    

Similar News