Chhattisgarh News: संविदा कर्मचारियों की बर्खास्‍तगी के सवाल पर सीएम भूपेश ने दिया यह जवाब

Chhattisgarh News: नियमितीकरण की मांग को लेकर प्रदेश के संविदा कर्मी करीब महीनेभर से आंदोलन कर रहे हैं। सरकार ने अब उनके खिलाफ बर्खास्‍तगी की कार्यवाही शुरू कर दी है।

Update: 2023-08-01 13:54 GMT

Chhattisgarh News रायपुर। आंदोलनकारी संविदा कर्मचारियों की बर्खास्‍तगी के सवाल पर सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है। हमने एक मुश्‍त 27 प्रतिशत वेतन बढ़ा दिया है।

बिलासपुर में आज आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम से राजधानी लौटे मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा की। इस दौरान पत्रकारों ने संविदा कर्मियों की बर्खास्‍तगी को लेकर प्रश्‍न किया। इस पर सीएम बघेल ने कहा कि चाहे संविदा हो या दैनिक वेतन भोगी, हमने सभी का वेतन 27 प्रतिशत बढ़ा दिया है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि शासकीय सेवक 4-5 प्रतिशत वेतन वृध्दि के लिए संघर्ष करते है। हमने तो एकमुश्त 27 प्रतिशत उनका वेतन बढ़ा दिया है।

बता दें कि नियमितीकरण की मांग को लेकर प्रदेश के संविदा कर्मी महीनेभर से ज्‍यादा समय से आंदोलन कर रहे हैं। सरकार ने पिछले सप्‍ताह एस्‍मा लगा दिया था और अब बर्खास्‍तगी की कार्यवाही की जा रही है।

कांग्रेस में टिकट के दावेदारों को लेकर प्रश्‍न पर सीएम बघेल ने कहा कि प्रजातंत्र में सबको मांगने का अधिकार है, किसी को रोका जा सकता है। किसी को रोका भी नहीं जाना चाहिए। वहीं, संसद से पारित दिल्‍ली सेवा बिल को लेकर मुख्‍यमंत्री बघेल ने केंद्र सरकार पर बहुमत का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।

Full View

Tags:    

Similar News