Chhattisgarh News: CG PWD के ट्रांसफर में शाह इफैक्‍ट: पहली बार एक साथ 31 इंजीनियर भेजे गए बस्‍तर

Chhattisgarh News: छत्‍तीगसढ़ सरकार ने पीडब्‍ल्‍यूडी विभाग में आज 32 इंजीनियरों का ट्रांसफर किया है। इमसें बड़ी बात यह है कि 31 इंजीनियरों को मैदानी क्षेत्रों से उठाकर बस्‍तर संभाग भेजा गया है।

Update: 2024-09-24 14:21 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। लोक निर्माण विभाग में आज बड़ी सर्जरी हुई है। ट्रांसफर लिस्‍ट में तो केवल 32 नाम है, लेकिन बड़ी इस लिहाज से है कि इनमें से 31 इंजीनियरों को बस्‍तर संभाग के अलग-अलग जिलों में भेजा गया है। इनमें 5 महिला इंजीनियर भी शामिल हैं।

विभागीय अफसर ही कह रहे हैं कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब इतनी बड़ी संख्‍या में इंजीनियरों का बस्‍तर संभाग में ट्रांसफर हुआ है। अफसर इसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बैठक और निर्देशों का इफैक्‍ट मान रहे हैं।

बता दें कि पिछले महीने केंद्रीय गृह मंत्री ने नवा रायपुर में प्रदेश के नक्‍सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास कार्यों और नक्‍सल उन्‍मूलन अभियान की समीक्षा की थी। इस दौरान शाह ने बस्‍तर सहित पूरे देश से नक्‍लवाद के खात्‍मा के लिए 2026 तक का लक्ष्‍य दिया है। अफसरों के अनुसार बैठक में शाह ने नक्‍सल विरोधी अभियान तेज करने के साथ ही पूरी रफ्तार के साथ विकास के काम करने का निर्देश दिया है।

बैठक में मौजूद अफसरों ने बताया कि बस्‍तर में विकास के लिए शाह ने अच्‍छे अफसरों को वहां भेजने का निर्देश दिया है। इतना ही नहीं शाह ने यहां तक कहा कि यदि छत्‍तीगसढ़ में अच्‍छे अफसरों की कमी है तो बताईए हम बाहर से अफसर भेजने को तैयार हैं। माना जा रहा है कि शाह के निर्देश के बाद से ही राज्‍य सरकार ने बस्‍तर में विकास कार्यों पर फोकस कर रखा है। माना जा रहा है कि बस्‍तर में विकास कार्यों की रफ्तार बढ़ाने के इरादे से ही इतनी बड़ी संख्‍या में पीडब्‍ल्‍यूडी के इंजीनियरों को वहां भेजा गया है।

Tags:    

Similar News