TET परीक्षा के रिजल्ट 15 से 20 रोज में, इसके बाद शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी, टीईटी के 7 लाख अभ्यर्थियों को मौका देने स्कूल शिक्षा विभाग के अफसर बोले..

Update: 2022-09-18 06:44 GMT

रायपुर। शिक्षक पात्रता परीक्षा याने टीईटी आज आज आयोजित हो रही है। इसके लिए सात लाख युवाओं ने आवेदन भरा है। इसमें से कितने लोग परीक्षा में शरीक हुए, अभी ये आंकड़ा नहीं आया है। मगर स्कूल शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों से बातचीत में ये जरूर निकलकर आया है कि सरकार टीईटी के रिजल्ट के बाद ही शिक्षकों की भर्ती शुरू करेगी। जाहिर है, भूपेश कैबिनेट ने छत्तीसगढ़ में 12 हजार शिक्षकों की भर्ती करने पर मुहर लगा दिया है।

शिक्षकों की मेगा भर्ती व्यापम द्वारा लिया जाएगा। स्कूल शिक्षा विभाग के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की हमारी पूरी तैयारी है, मगर कोशिश है कि इसमें ज्यादा-से-ज्यादा युवाओं को शरीक होने का अवसर मिले। इसलिए टीईटी परीक्षा का वेट किया जा रहा है। आज टीईटी का एग्जाम हो जाएगा। अफसर ने बताया, कोशिश की जाएगी 15 से 20 दिन में रिजल्ट घोषित हो जाए। ताकि, फिर शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जा सकें। एकमुश्म 12 हजार शिक्षकों की भर्ती होने से राज्य में एकल शिक्षकों की समस्या खतम हो जाएगी। बस्तर और सरगुजा के सैकड़ों ऐसे स्कूल हैं, जो एक शिक्षकों के भरोसे चल रहे हैं। स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ0 आलोक शुक्ला कोशिश कर रहे हैं कि अगले शैक्षणिक सत्र प्रारंभ होने से पहले शिक्षकों का रिजल्ट फायनल होकर पोस्टिंग कर दी जाए।

Tags:    

Similar News