Chhattisgarh Budget Session-2023: बजट 6 को: कल से विधानसभा का बजट सत्र, CM पेश करेंगे आखिरी बजट, सबसे छोटे सत्र से संविदा और दैवेभो कर्मियों को बड़ी उम्मीदें

Update: 2023-02-28 05:32 GMT

Chhattisgarh Budget Session-2023: रायपुर। विधानसभा का बजट सत्र कल से प्रारंभ होने जा रहा है। कल राज्यपाल का अभिभाषण होगा। उसके बाद 3 मार्च से सदन की नियमित कार्रवाई प्रारंभ हो जाएगी। 3 मार्च को सप्लीमेंट्री बजट पेश किया जाएगा। दिन भर चर्चा के बाद शाम को पारित किया जाएगा। 6 मार्च को मुख्यमंत्री इस सरकार का पांचवा और आखिरी बजट पेश करेंगे। बजट के दिन प्रश्नकाल होता है, मगर बजट के बाद उस दिन की कार्रवाई खत्म हो जाएगी।।

चुनावी साल होने की वजह से बजट को लेकर लोगों को काफी उम्मीदें है। कई तोहफे का ऐलान होने की अटकलें लगाई जा रही है। संविदा कर्मचारियों को रेगुलर करने की भी चर्चा है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भी बजट से काफी आस लगा रखी है।

बजट सत्र 13 कार्य दिवस का सत्र होगा। अब तक का यह सबसे छोटा बजट सत्र होगा। बीच में होली के कारण लंबा ब्रेक रहेगा। 7 से लेकर 12 मार्च तक होली की छुट्टी रहेगी। जाहिर है, चुनावी साल में होली मिलन इस बार जमकर होगा। 14 दिन के सत्र में एक दिन राज्यपाल के अभिभाषण के अलावा और कुछ नहीं होगा। बचा 13 दिन। इसमें भी बजट के दिन सिर्फ प्रश्नकाल होगा। 13 दिन के अब तक के सबसे छोटे सत्र में भी दो एक दिन की कटौती हो जाए तो आश्चर्य नहीं। क्योंकि, चुनावी साल होने से इस बार हंगामा खूब होगा। विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिश करेगा।

Tags:    

Similar News