छत्तीसगढ़ बारिश अलर्ट: आने वाले दो दिनों में बारिश की चेतावनी, मैंडूस तूफान का असर, कई जिलों में सुबह से हल्की बारिश शुरू...

Update: 2022-12-11 09:12 GMT

रायपुर। चक्रवर्ती तूफान मैंडूस का असर छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल रहा है। पिछले तीन दिनों से प्रदेश में बादल छाए हुए है, जिसकी वजह से धूप बहुत कम दिखाई पड़ रही है। प्रदेश के कुछ जिलों में तो हल्की हल्की बारिश भी देखने को मिल रही है। रायपुर में भी आज कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि जैसे ही बदल हटेंगे उसके बाद कड़ाके की ठंड प्रदेश में देखने को मिलेगी।

वहीं रायपुर मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों के लिए दक्षिण छत्तीसगढ़ और उत्तरी छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश होने की चेतावनी जारी की है। इसी के साथ ही ठंड भी बढ़ने का अलर्ट जारी किया है।

स्काई मेट वेदर मौसम एजेंसी के मुताबिक, चक्रवात मंडौस के अवशेष उत्तर आंतरिक तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और उत्तरी केरल के आसपास के हिस्सों पर कम दबाव वाले क्षेत्र में कमजोर हो गए हैं। संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है।पश्चिमी विक्षोभ को उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान के ऊपर एक ट्रफ के रूप में देखा जा रहा है।13 दिसंबर के आसपास दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बनने की संभावना है।

अगले 24 घंटों के दौरान, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल के दक्षिणी तट पर एक या दो भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। लक्षद्वीप और कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। तेलंगाना और दक्षिण छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश हो सकती है। विदर्भ, मराठवाड़ा, दक्षिण कोंकण और गोवा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।

Tags:    

Similar News