CG थाने में हुड़दंग: डकैती के आरोपी को बचाने विधायक के भाई ने थाने में मचाया उत्पात, DSP को धमकाया, पुलिस ने उल्टे DSP को ही हटा दिया...

डकैती के केस में बीजेपी कार्यकर्ता के गिरफ््तार होने के बाद अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल के भाई विजय अग्रवाल कार्यकर्ताओं को लेकर न केवल थाने घेरा बल्कि अंदर घुसकर हंगामा करने के साथ ही डीएसपी को भी हड़काया।

Update: 2024-02-28 06:27 GMT

अंबिकापुर, रायपुर। देश की सबसे बड़ी सरकारी कोयला कंपनी एसईसीएल में डकैती का आरोपी बीजेपी का कार्यकर्ता निकला। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो अंबिकापुर के बीजेपी विधायक के भाई कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंच गए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाने के भीतर हुड़दंग मचाया। विधायक के भाई ने थाने में तैनात ट्रेनी डीएसपी शुभम तिवारी के साथ खुलेआम अभ्रदता की और देख लेने की धमकी दी। इस मामले में पुलिस ने थाने में उत्पात मचाने वाले भाजपा विधायक के भाई और कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाए डीएसपी को ही थाने से हटाकर लाइन भेज दिया। एनपीजी न्यूज ने इस मामले में अंबिकापुर के एसपी विजय अग्रवाल से बात की। हालांकि, उन्होंने डीएसपी को इस मामले में हटाए जाने से इंकार किया। उन्होने कहा कि डीएसपी को थाने का प्रोबेशन पूरा हो गया था। इसलिए, उन्हें शिफ्थ किया गया है। थाने के भीतर हंगामा करने के सवाल पर अनभिज्ञता जताते हुए एसपी विजय अग्रवाल ने कहा कि वे सीसीटीवी का फूटेज देखने के बाद कुछ बता पाएंगे कि वाकया क्या हुआ है। जबकि, वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि विधायक का भाई और उनके समर्थक किस कदर थाने के बाहर और भीतर डीएसपी के साथ दुर्व्यवहार और देख लेने की धमकी दे रहे हैं। खबर के भीतर लगे इस वीडियो से आप समझ जाएंगे कि अंबिकापुर में किस तरह कानून-व्यवस्था शीर्षासन कर रहा है।

Full View

उधर, अंबिकापुर पुलिस ने एसईसीएल माइंस डकैती मामले में एक प्रेस नोट जारी कर बताया कि प्रार्थी फेकू राम आत्मज पदूम शाह उम्र 51 वर्ष साकिन कुंजनगर थाना जयनगर जिला सूरजपुर द्वारा अपने मैनेजर, उप छेत्रिय प्रबंधक सहित अन्य स्टाप कों सूचना दिया गया कि घटना 14 फरवरी को अमेरा कोयला खदान के कोयला स्टॉक मे 11 से 12 व्यक्तियों द्वारा लाठी डंडा लेकर अंदर आकर सुरक्षा गॉर्ड कों जान से मारने की धमकी देते हुए ताम्बे का तार, कोयला एवं अन्य सामान की डकैती कारित किये हैं, प्रार्थी कि रिपोर्ट पर थाना लखनपुर मे आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 30/24 धारा 395 भा. द. वि. का अपराध दर्ज कर विवेचना मे लिया गया।

मामले मे थाना लखनपुर पुलिस टीम द्वारा पूर्व मे 01 विधि से संघर्षरत बालक समेत कुल 05 आरोपियों कों गिरफ्तार किया गया था, शेष आरोपियों के सम्बन्ध मे मुखबीर तैनात किये गए थे, जो पुलिस टीम के सतत प्रयास से मामले मे शामिल आरोपियों से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा अपना नाम (01)अमोल राजवाड़े उम्र 30 वर्ष साकिन चिलबिल लबझीयापारा लखनपुर (02) सींग साय राजवाडे उम्र 50 वर्ष सांकिन चिलबिल पण्डोपारा लखनपुर (03) गणेश राजवाड़े उम्र 43 वर्ष साकिन चिलबिल लखनपुर (04) भोले राजवाडे उम्र 30 वर्ष साकिन परसोड़ी थाना लखनपुर का होना बताये। आरोपियों से घटना के सम्बन्ध मे पूछताछ किये जाने पर अमेरा कोयला खदान मे लाठी डंडा लेकर कोयला स्टॉक मे घुसकर ताम्बे का तार, कोयला एवं अन्य सामान की डकैती कारित किया जाना स्वीकार किया गया, आरोपियों के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा मे भेजा जाता हैं। सम्पूर्ण कार्यवाही मे थाना लखनपुर से सहायक उप निरीक्षक संदीप सिंह, प्रधान आरक्षक रवि सिंह, आरक्षक मुनेश्वर पैकरा, देवेंद्र सिंह, डॉक्टर सिंह सिदार, राकेश चतुरेश शामिल रहे।

Tags:    

Similar News