Samudrik Shastra: पैरों की उंगलियों की बनावट बताएगी, आपका और पार्टनर का चरित्र, जानिए यहां....

Update: 2022-07-24 01:15 GMT

रायपुर \ सामुद्रिक शास्त्र I  ज्योतिष के माध्यम से मनुष्य के जीवन से जुड़ी बातों का पता लगाया जाता है । इसके अलावा सामुद्रिक शास्त्र में अंग की संरचना से स्वभाव जान सकते है। इससे शरीर की बनावट और स्वभाव से जुड़ी बातों का पता चलता है। समुद्र शास्त्र में शारीरिक संरचना और आपके हाव-भाव के आधार पर जानते हैं स्वभाव। खासकर पैरों की उंगलियों से जुड़ी बातें जो किस्मत का आईना होती हैं और भविष्‍य में रुपये-पैसे, करियर, स्वभाव आदि के बारे में बताती हैं। समुद्र शास्त्र में पैरों की उंगलियों की बनावट से किसी का भी स्वभाव और किस्मत जान सकते हैं...

वासना और कला प्रिय

अगर किसी के पैर में सारी उंगलियां बराबर हों और अंगूठा उनमें से लंबा हो तो ऐसे लोग कला को बेहद पसंद करते हैं। ऐसे लोगों में विपरीत लिंग को लेकर बेहद आकर्षण रहता है और इनकी बातें इतनी मीठी होती हैं कि लोग इनसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाते हैं। ऐसे लोग रिसर्च और अनुसंधान जैसे विषयों में बहुत आगे रहते हैं।

अपने आगे किसी की नहीं सुनते

पैर का अंगूठा अगर ऊपर से गोल हो तो ऐसे लोगों के पास धन खूब रहता है और इनका बैंक बैलेंस भी काफी बना रहता है। इनको सफलता 36 से 42 साल की उम्र के बीच में मिलती है। अगर किसी व्‍यक्ति के पैर का अंगूठा और उसके बगल वाली उंगली बराबर हो तो ऐसे लोगों का स्‍वभाव बहुत रौबीला होता है और ये दूसरों पर अक्‍सर अपना रौब झाड़ने की कोशिश करते हैं। इनके अंदर अपनी बातें दूसरों से मनवाने की कला होती है। ये जो ठान लेते हैं उसे पूरा करके रहते हैं। कई बार इनकी जिद के चक्‍कर में ये खुद और दूसरों को भी नुकसान पहुंचा देते हैं।

एकांतप्रिय होते हैं ऐसे लोग

अगर किसी के पैरों की उंगलियों में आपस में भी काफी गैप हो और अंगूठे से काफी गैप हो तो ऐसे लोग परिवार होने के बावजूद खुद को अलग-थलग महसूस करते हैं। उन्‍हें अकेले अपने आप में रहना ज्‍यादा पसंद करता है। भरा-पूरा परिवार होने के बावजूद ये एकाकी जीवन जीना पसंद करते हैं।

कम उम्र में नेम फेम के मालिक

जिन महिलाओं और पुरुषों के पैर साफ-सुथरे और कोमल होते हैं और लालीपन लिए रहते हैं वे किस्‍मत के धनी होते हैं। इन्‍हें अपने जीवन में धन, वैभव और मान-सम्‍मान सब मिलता है। इनका भाग्‍योदय 23 से 28 साल की उम्र के बीच में हो जाता है और ये बहुत कम उम्र में काफी कुछ हासिल कर लेते हैं।

वैवाहिक जीवन में कमी

पैर की उंगलियां अंगूठे से घटते क्रम में हों तो ऐसे लोग बेहद प्रभावशाली व्‍यक्तित्‍व के होते हैं। हालांकि ऐसे लोग अपने आगे दूसरों की बातों को तवज्‍जो को नहीं देते। इनकी इसी आदत के कारण इनका गृहस्‍थ जीवन कई बार बर्बाद हो जाता है।

भिखारी वाली जिंदगी

जिन महिलाओं और पुरुषों के पैर की एड़ी फटी होती है तो ऐसे लोगों की किस्‍मत भी उनका साथ नहीं देती और दरिद्रता उनका पीछा नहीं छोड़ती। ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोग बेहद संकुचित विचारधारा के होते हैं और सदैव पुरानी बातों को ही मानते हैं। ऐसा उनको मिले किसी न किसी शाप के कारण होता है और माना जाता है कि ये सदैव अपने ऊपर कोई न कोई दोष लिए रहते हैं।

Tags:    

Similar News