ED को मिली चार दिन की रिमांड : अनवर ढेबर की गिरफ्तारी को चुनौती देने पहुंचे सुप्रीम कोर्ट के वकील, स्पेशल कोर्ट ने दलीलें स्वीकार नहीं की

Update: 2023-05-06 13:05 GMT

रायपुर. छत्तीसगढ़ में मनी लांड्रिंग के मामले की जांच कर रही ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने राजधानी रायपुर के मेयर एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर को गिरफ्तार कर स्पेशल कोर्ट में पेश किया. ढेबर की ओर से सुप्रीम कोर्ट के वकील जिरह करने पहुंचे. वकीलों ने गिरफ्तारी को गलत बताया. हालांकि कोर्ट ने यह स्वीकार नहीं किया और ईडी को पूछताछ के लिए चार दिन की रिमांड मंजूर कर दी. अब अगली पेशी मंगलवार 9 मई को होगी. ईडी ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी.

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 2020 में ढेबर परिवार के घर और अन्य परिसरों में छापेमारी की थी. इसके बाद ईडी ने भी हाल में शराब कारोबारियों के यहां छापे के क्रम में मेयर एजाज और उनके बड़े भाई अनवर के यहां भी छापा मारा था. ढेबर ने राजीव भवन में प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी थी कि उनके घर पर ईडी की टीम नोटिस लेकर आई थी, लेकिन उनके भाई के घर बिना नोटिस के जांच की गई और सारा घर अस्त व्यस्त कर दिया गया. दो दिन पहले ढेबर को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था. वे अपने समर्थकों के साथ गए थे. देर रात तक उनके समर्थक डटे रहे और एजाज के बाहर आने के बाद ही वहां से लौटे. खबर है कि अनवर ढेबर ईडी की नोटिस पर नहीं गए थे. इसके बाद ईडी ने उन्हें शुक्रवार को देर रात हिरासत में लिया है. उनके साथ होटल के जीएम को भी हिरासत में लेने की चर्चा है, लेकिन कोर्ट में पेश नहीं किया गया है.

Tags:    

Similar News