PDS में 600 करोड़ का घोटाला : राशन बांटने में घोटाले पर विपक्ष का फिर जोरदार हंगामा, सदन की कार्यवाही बाधित

Update: 2023-03-20 08:25 GMT

Full View

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा में सोमवार को फिर 600 करोड़ के राशन घोटाले का मुद्दा उठा. पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाया. उन्होंने 5398 दुकानों में 600 करोड़ के चावल घोटाले का आरोप लगाया. इसे लेकर विपक्ष के साथ-साथ सत्ता पक्ष की ओर से भी जोरदार हंगामा हुआ. इससे सदन की कार्यवाही बाधित हुई और 5 मिनट के लिए कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी.

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने इससे पहले प्रश्नकाल के दौरान भी 600 करोड़ के पीडीएस घोटाले का मुद्दा उठाया था. खाद्य मंत्री अमरजीत भगत पर संतोषजनक उत्तर नहीं का आरोप लगाकर विपक्ष ने बहिर्गमन किया था. आज शून्यकाल के दौरान फिर उन्होंने यह मुद्दा उठाया और काम रोको प्रस्ताव के जरिए चर्चा कराने की मांग की. उन्होंने कहा कि सरकार ने यह स्वीकार किया है कि घोटाला हुआ है, इसलिए इस मुद्दे पर तत्काल बाकी काम रोककर चर्चा कराई जानी चाहिए.

विधायक शिवरतन शर्मा, बृजमोहन अग्रवाल, सौरभ सिंह और डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी ने भी अपनी बात रखी. बृजमोहन ने कहा, गरीबों को मिलने वाले चना चावल और गुड़ में भ्रष्टाचार किया जा रहा है. यह सरकार गरीबों के खाने की चोरी कर रही है. शिवरतन शर्मा ने कहा, सरकार ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली में डाका डालने का काम किया है.

पूर्व स्पीकर धरमलाल कौशिक ने आरोप लगाया कि गड़बड़ी वाली दुकानों के स्टॉक के जानकारी पोर्टल से हटा दी गई है. रंजना साहू ने गड़बड़ी कर राशन खाए जाने का सत्ता पर आरोप लगाया. इस बीच रंजना द्वारा विवादित शब्द निकलने पर सत्ता पक्ष की ओर से जोरदार तरीके से विरोध किया गया. सत्ता पक्ष की ओर से भी हंगामा शुरू हो गया.

शोरगुल के कारण सदन की कार्यवाही नहीं चल पा रही थी. इसे देखते हुए आसंदी ने पांच मिनट के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी.

Tags:    

Similar News