ब्रेकिंग न्यूज : राज्यपाल के अभिभाषण में छेड़छाड़ के मुद्दे पर गरमाया सदन, सीएम और संसदीय कार्यमंत्री पर विशेषाधिकार हनन का आरोप

Update: 2023-03-13 06:54 GMT

Full View

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा में सोमवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर छेड़छाड़ के मुद्दे पर विपक्ष ने सत्ता पक्ष को घेरा. शून्यकाल के दौरान अजय चंद्राकर और बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाया कि राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन ने जो अभिभाषण पढ़ा है, उसमें छेड़छाड़ की गई है. उन्होंने सीएम भूपेश बघेल और संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे पर विशेषाधिकार हनन का आरोप लगाया. इसे लेकर विपक्ष के साथ-साथ सत्ता पक्ष से भी जोरदार शोर-शराबा शुरू हो गया और सदन की कार्यवाही दस मिनट के लिए स्थगित कर दी गई.

शून्यकाल के दौरान अजय चंद्राकर और बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाया कि राज्यपाल हरिचंदन ने जो अभिभाषण पढ़ा, उसमें छेड़छाड़ की गई है. हिंदी में जो कॉपी वितरीत की गई है और राज्यपाल ने अंग्रेजी में जो भाषण पढ़ा, उसमें अंतर है. विपक्ष ने कहा कि अब तक के इतिहास में यह पहली घटना है. आरक्षण के बारे में अंग्रेजी में एक लाइन और हिंदी में बढ़ा-चढ़ा कर बनाई गई लाइन जोड़ी गई है.

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि राज्यपाल के साथ धोखा हुआ है. यह राज्यपाल के अभिभाषण का अपमान है. राज्यपाल ने जो बोला वही कॉपी वितरीत नहीं की गई, बल्कि लाइन बदली गई है. नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि मूल बात विधानसभा में गलत करने की कोशिश की गई है. आज तक के विधानसभा के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ. विधानसभा का अपमान हुआ है. इससे बड़ा फ्रॉड नहीं हो सकता. विपक्ष की ओर से लगाए गए आरोपों के बाद सत्ता पक्ष के भी सदस्य खड़े हो गए. सदन में शोर-शराबे की वजह से कार्यवाही रोकनी पड़ी.

Tags:    

Similar News