सदन की झलकियां : स्पीकर के स्मार्टनेस और अमितेश शुक्ल पर मजेदार टिप्पणियां, यहां पढ़ें...

Update: 2023-03-14 08:52 GMT

Full View

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा में मंगलवार को सदन की कार्यवाही आज हल्के फुल्के अंदाज में शुरू हुई. इस दौरान विधानसभा स्पीकर डॉ. चरणदास महंत के स्मार्टनेस से लेकर राजिम विधायक और पूर्व मंत्री अमितेश शुक्ल को लेकर कई मजेदार टिप्पणियां हुईं. यहां पढ़ें आज की झलकियां...

आज जब स्पीकर डॉ. चरणदास महंत ने सदन में प्रवेश किया तो खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि आज अध्यक्षजी जोरदार स्मार्ट लग रहे हैं. महंत ने कहा, आपसे कम ही लग रहे हैं. धर्मजीत सिंह ने भगत पर चुटकी ली कि वे स्मार्ट लग नहीं रहे, बल्कि हैं. भगत ने कहा कि ऊपर से तो स्मार्ट लग रहे हैं, बाकी आप जानेंगे. धर्मजीत ने कहा कि आप थोड़ा सा नजदीक तो आओ, फिर जानेंगे कि कितने स्मार्ट हैं.

अजय चंद्राकर ने कहा कि आज सदन के लिए ऐतिहासिक दिन है. पहली बार माननीय अमितेश शुक्ल जी का सवाल पांच नंबर पर लगा है और वे सुबह 9.30 बजे से पूछने के लिए बैठे हैं. चंद्राकर ने स्पीकर से कहा कि आप अमितेश जी के प्रश्न को व्यवस्था देकर पहले नंबर पर ले लीजिए. इस पर स्पीकर ने भी हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि मैं व्यवस्था चाहता हूं आप लोगों से. अमितेश जी का सवाल आया है, इसलिए उन्हें पूछने का पर्याप्त समय दें.

जब अमितेश शुक्ल की बारी आई तो स्पीकर ने कहा कि उनका स्वागत किया जाए. इस पर चंद्राकर ने कहा कि उनका ब्लड प्रेशर भी नपवा लिया जाए. आपने कैम्प लगवाया है. शिवरतन शर्मा ने कहा कि अमितेश जी के साथ अन्याय हो रहा है. जवाब देने के स्थान पर प्रश्न करना पड़ रहा है. शुक्ल ने कहा कि यह आदिवासी विभाग से जुड़ा गंभीर मामला है. कृपया आप लोग शांति से सुनें.

अरूण वोरा ने कहा कि अमितेश जी को न छेड़ा जाए. वे छेड़ने वाली चीज नहीं हैं. स्पीकर ने चुटकी ली कि आप दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों के पुत्र हैं. आप लोगों निपटते रहिए.

Full View

गुलाल की बिक्री घट गई

लोरमी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम खुड़िया को राजस्व ग्राम घोषित करने के सवाल पर मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि अगस्त-सितंबर तक राजस्व ग्राम घोषित कर देंगे. इस पर धर्मजीत सिंह ने कहा कि वे माला लेकर स्वागत करने आएंगे. इस पर मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि अभी कर दीजिए. इस बात पर अजय चंद्राकर ने चुटकी ली कि सड़क वाली गुलाब से स्वागत नहीं करेंगे. धर्मजीत ने कहा कि सड़क वाली गुलाब से यह हुआ कि ढाई किलोमीटर में बड़ी नेता चलीं. उसमें कोई आपत्ति नहीं है. दूसरे दिन बयान आया कि इसका गुलाल बनाया जाएगा. इस होली में गुलाल की बिक्री कम हो गई.

Tags:    

Similar News