चार नक्सली ढेर: नक्सलियों से मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने चार को मार गिराया, इनमें दो महिलाएं; चार रायफल, गोला बारूद बरामद

Update: 2022-11-26 15:15 GMT

जगदलपुर। नक्सलियों के साथ शनिवार को सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने चार को मार गिराया। इनमें दो महिला नक्सली शामिल हैं। नक्सलियों से चार रायफल के साथ-साथ गोला बारूद और अन्य सामान बरामद हुए हैं।


आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि शनिवार को सुबह बीजापुर के मिरतुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पोमरा व हल्लुर के जंगल में DVCM मोहन कड़ती, सुमित्रा और माटवाड़ा LOS कमांडर रमेश के साथ अन्य सशस्त्र नक्सलियों की मौजूदगी की खबर पर डीआरजी, एसटीएफ और सीआरपीएफ की जॉइंट टीम ने ऑपरेशन प्लान किया। सुबह करीब 7.30 बजे मिरतुर थाने से करीब 14 किलोमीटर दूर पोमरा के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों की मुठभेड़ हुई।


नक्सलियों ने सुरक्षा बल के जवानों को देखकर फायरिंग शुरू की। इसके बाद जवाबी फायरिंग की गई। करीब 15 मिनट तक दोनों ओर से लगातार फायरिंग की गई। जब नक्सलियों की ओर से फायरिंग थमी, तब चार नक्सलियों के शव मिले। आईजी सुंदरराज ने बताया कि घटनास्थल से एक .303 बोर रायफल, एक 315 बोर रायफल और दो मॅस्केट्री रायफल सहित बड़ी मात्रा में गोला-बारूद व विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की शिनाख्ती की कार्यवाही की जा रही है। डीआरजी, एसटीएफ और सीआरपीएफ की टीमें लगातार सर्चिंग जारी है।

Tags:    

Similar News