CGPSC से Peon बनने पहुंचे PG-इंजीनियर: गौना, ककनी, इड़हर और अम्मठ ने गुदगुदाया पर गणित के सवालों से छूटा पसीना... 90% रही उपस्थिति

पीएससी ने उम्मीदवारों के लिए शैक्षणिक योग्यता आठवीं निर्धारित की थी, लेकिन प्रश्नों का पैटर्न बड़े पदों के लिए होने वाली परीक्षा के समान था।

Update: 2022-09-25 16:34 GMT

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पहली बार पीएससी के जरिए हुई प्यून की परीक्षा में छत्तीसगढ़ी के सवालों ने उम्मीदवारों को गुदगुदाया, वहीं गणित-अंग्रेजी के कुछ सवाल देखकर ऐसे उम्मीदवार उलझ गए जिनका प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी से लेना देना नहीं था। इनमें ज्यादातर वे उम्मीदवार हैं, जो पहले से ही सरकारी दफ्तरों में संविदा या डेली वेजेस पर काम कर रहे हैं। जानकार भी मानते हैं कि भले ही आठवीं तक के सिलेबस से ही सवाल लिए गए थे, लेकिन प्रश्नों का पैटर्न डिप्टी कलेक्टर के लिए पूछे जाने वाले प्रश्नों का है।


आठवीं की योग्यता लेकिन ज्यादा पढ़े लिखे कई उम्मीदवार

प्यून की परीक्षा के लिए शैक्षणिक योग्यता आठवीं निर्धारित थी, लेकिन इंजीनियरिंग, पोस्ट ग्रेजुएट और पीजीडीसीए योग्यता वाले भी परीक्षा दिलाने के लिए पहुंचे थे। 91 पदों के लिए दो लाख आवेदन आए थे। परीक्षा दिलाने के लिए लगभग 90% उम्मीदवार पहुंचे थे। 


परीक्षा में छत्तीसगढ़ से जुड़े कई आसान सवाल पूछे गए थे।


गणित के सवाल आठवीं कक्षा के सिलेबस से लिए गए थे लेकिन कई अभ्यर्थियों ने बताया कि उन्हें हल करने में मुश्किलें आईं।

Tags:    

Similar News