बस्तर में प्रियंका गांधी : भरोसे का सम्मेलन में आज पहली बार प्रियंका गांधी आएंगी बस्तर, सीएम दिल्ली से सीधे पहुंचेंगे जगदलपुर

मुख्यमंत्री आदिवासी परब सम्मान निधि योजना का करेंगे शुभारंभ. मानदेय में वृद्धि के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं द्वारा किया जाएगा आभार प्रदर्शन.

Update: 2023-04-12 21:37 GMT

रायपुर. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी पहली बार कल बस्तर आएंगी. वे भरोसे का सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगी. सीएम भूपेश बघेल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. सीएम दिल्ली से सीधे जगदलपुर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर के लाल बाग मैदान में दोपहर 12 बजे भरोसे का सम्मेलन होगा. इसमें सीएम बघेल आदिवासियों के तीज त्योहारों की संस्कृति एवं परंपरा को संरक्षित करने के उद्देश्य 'मुख्यमंत्री आदिवासी परब सम्मान निधि योजना' का शुभारंभ करेंगे. इस योजना के तहत अनुसूचित क्षेत्रों की ग्राम पंचायत को प्रतिवर्ष 10,000 रुपए की अनुदान राशि दो किस्तों में दी जाएगी.

मुख्यमंत्री सम्मेलन के दौरान क्षेत्र के विकास के लिए लगभग 129 करोड़ के 49 विकास कार्यों की सौगात देंगे. मुख्यमंत्री इनमें से 62 करोड़ 29 लाख 47 हजार के 15 विकास कार्यों का लोकार्पण और 66 करोड़ 70 लाख से अधिक राशि के 34 विकास कार्यों का भूमिपूजन करेंगे. सम्मेलन में मुख्यमंत्री विभिन्न विभागों की योजनाओं पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे और योजनाओं के हितग्राहियों को चेक तथा सामग्री का वितरण भी करेंगे.

इस सम्मेलन में मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों के साथ साथ पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, लोकसभा सांसद बस्तर दीपक बैज, राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम, विधायक व पीसीसी के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

Full View

11 बजे रवाना होंगे दिल्ली से

सीएम बघेल 13 अप्रैल को दोपहर 1.35 बजे बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर के लालबाग मैदान में आयोजित 'भरोसे का सम्मेलन' में शामिल होंगे. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वे नई दिल्ली से सुबह 11 बजे विमान द्वारा रवाना होकर दोपहर 1 बजे जगदलपुर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद दोपहर 1.35 बजे जगदलपुर के लालबाग मैदान पहुंचकर भरोसे का सम्मेलन में शामिल होंगे. सम्मेलन के बाद मुख्यमंत्री जगदलपुर से 3.05 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर शाम 4.25 बजे रायपुर लौट आएंगे.

Tags:    

Similar News